April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी पंचायत चुनाव पर लगाई रोक, जानिए किसने दाखिल की याचिका

उत्तर प्रदेश के हर एक गांव में पंचायत चुनाव की जोर शोर से तैयारी की जा रही है। इसी बीच एक व्यक्ति की शिकायत पर पंचायत चुनाव को लेकर हाईकोर्ट ने बड़ी सुनवाई की है। हाई कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई करते हुए पंचायत चुनाव पर रोक लगा दी है। अब सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार इस मामले में अपना पक्ष कोर्ट के सामने रखेगी।
इलाहाबाद हाईकोर्ट में अजय कुमार ने याचिका दाखिल करते हुए कहा है कि, उत्तर प्रदेश सरकार ने पंचायत चुनाव को लेकर जो आरक्षण तय किया है। वो साल 1994 की उत्तर प्रदेश पंचायतराज आरक्षण के अनुसार है। याचिका दायर करते हुए अजय कुमार ने कहा है कि, जिस नियमावली के अनुसार आरक्षण जारी किया गया है। वह साल 1994 के आधार पर है। जो गलत है, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अजय कुमार की याचिका को स्वीकार करते हुए फिलहाल पंचायत चुनाव पर रोक लगा दी है। अब इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार सोमवार को अपना पक्ष कोर्ट में पेश करेगा।
इसके अलावा इस जानकारी के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर लोग काफी परेशान हो चुके हैं। सबकी निगाहें हाईकोर्ट के अंतिम आर्डर पर टिकी हुई है। पूरे प्रदेश में लोग काफी मेहनत के साथ जिला पंचायत, ग्राम पंचायत और ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव को लेकर तैयारी कर रहे है। उत्तर प्रदेश में 58,194 ग्राम पंचायत सीटों पर चुनाव होंगे।
Translate »