September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा के टॉय पार्क में उत्पाद बनाने के लिए 134 बड़ी कम्पनियों ने दिखाई दिलचस्पी, 410 करोड़ रुपए का आया निवेश

ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सरकार बड़ा रोजगार उत्पन्न कर रही है। दरअसल, यमुना डेवलपमेंट अथॉरिटी ने सेक्टर-33 में टॉय पार्क के लिए 100 एकड़ जमीन चिन्हित की है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने ग्रेटर नोएडा में बन रहे इस 100 एकड़ जमीन पर टॉय पार्क में अपना उत्पाद स्थापित करने के लिए देश-विदेश की बड़ी कंपनियों को आमंत्रण दिया। अब तक ग्रेटर नोएडा में बन रहे इस टॉय पार्क पर अपना उद्योग स्थापित करने के लिए देश विदेश की 134 बड़ी कंपनियों ने जमीन आवंटित की है। इन 134 कंपनियों से 410 करोड़ रुपए का गौतम बुद्ध नगर जिले में रोजगार पैदा होगा।

यमुना प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि, गौतम बुद्ध नगर में देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है। जेवर एयरपोर्ट के अलावा फिल्म सिटी का भी निर्माण किया जाएगा। योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुसार अब ग्रेटर नोएडा में 100 एकड़ जमीन पर टॉय पार्क का भी निर्माण किया जायेगा। जिसके बाद गौतम बुद्ध टॉय उत्पाद के मामले में चीन को भी पिछाड़ सकता है।

ग्रेटर नोएडा के इस टॉय पार्क में अपना उत्पाद बनाने के लिए अभी तक प्रमुख कंपनियों में फन जू टॉयज इंडिया, फन राइड टॉयस एलएलपी, सुपर शूज, आयुष टॉय मार्केटिंग, सनलार्ड अप्पारेल्स, भारत प्लास्टिक, जय श्री कृष्णा, गणपति क्रिएशन और आरआरएस ट्रेडर्स जैसी बड़ी कंपनियों ने जमीन आवंटित की है। बताया जा रहा है कि साल 2024 देश में सबसे ज्यादा टॉय का उत्पाद ग्रेटर नोएडा में बन रहे इस टॉय पार्क से ही होगा।

You may have missed

Translate »