September 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

यूपी के मथुरा में वायरल बुख़ार से 12 बच्चों समेत 14 की मौत!

यूपी के मथुरा में डेंगू जैसे वायरल फीवर से 12 बच्चों समेत 14 की मौत गुरुवार को COVID ​​​​नियंत्रण कक्ष के प्रभारी डॉ भूदेव ने कहा कि मथुरा जिले में वायरल बुखार के कारण 12 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत हो गई।

 

India tv

 

डॉ. भूदेव ने कहा, “गुरुवार की सुबह तक, वायरल बुखार के कारण मौतें मथुरा ज़िले की संख्या सात से बढ़कर 14 हो गई है। इससे ग्रामीण जन दहशत में हैं। हमने गांवों में अस्थायी अस्पताल स्थापित किए हैं।”

कोहा गांव में बीमारी फैलने के कारण 50 से अधिक परिवार गांव छोड़कर भाग गए। इस बीच ज़िला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने जो सैंपल लिए थे उसमें मलेरिया और डेंगू के लक्षण पाए गए। साथ ही दिल्ली और लखनऊ से टीमों ने गांवों में पहुंचकर तैनात हो गए हैं।

नमूनों से यह भी पता चला कि गांव में डेंगू, स्क्रब टाइफ़स, मलेरिया, लेप्टोस्पायरोसिस जैसी बीमारियां फैल रही हैं। मथुरा के ज़िला कलेक्टर नवनीत सिंह चहल ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, “डेंगू या वायरल बुख़ार जैसी वेक्टर जनित बीमारी के फैलने के कारण, हमने मथुरा ज़िला अस्पताल और वृंदावन ज़िला अस्पताल में 20 बेड स्थापित किए हैं। सेनिटेशन और फॉगिंग की जा रही है। मैं ग्रामीणों से अनुरोध करता हूं कि लंबे समय तक बर्तनों में पानी जमा न रखें और नियमित रूप से बर्तन साफ़ करें।”

Translate »