Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

गुरुग्राम में बुरी तरह ढह गई 18 मंज़िला इमारत, 2 की मौत कई के फंसे होने की आशंका

by Disha
0 comment

गुड़गांव के सेक्टर 109 में गुरुवार की रात एक आवासीय इमारत की छत गिरने से दो की मौत हो गई और दो लोगों के फंसे होने की आशंका है।

 

 

रिपोर्टों के अनुसार, 18-मंजिल वाले चिंटल्स पारादीसो हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के एक अपार्टमेंट का कमरा सबसे पहले नीचे आया, जिससे छतें और फर्श सीधे गिर गए। टक्कर इतनी ज़ोरदार थी कि इसने पहली मंजिल तक की सभी छतों को ढहा दिया।

गुरुग्राम के विधायक राकेश ने कहा, “बिल्डर के ख़िलाफ़ (निर्माण) सामग्री की गुणवत्ता पर कार्रवाई की जाएगी। सामग्री की गुणवत्ता में समस्या की जांच की जानी है। हम जीवन बचाने के लिए बचाव कार्य पूरा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मैं उस व्यक्ति से मिला जो आंशिक रूप से फंस गया है, वह ठीक है; 2 लोग अब भी फंसे हैं।”

 

क्यों गिरी बिल्डिंग?

डिप्टी कमिश्नर निशांत यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “पहली नज़र में यह छठी मंजिल पर चल रहे निर्माण कार्य के कारण गिरने की वजह लग रहा है जिसके चलते 6-1 मंजिल के डाइनिंग रूम की छतें गिरी हैं। अन्य कमरे 6-1 मंजिल से बरकरार हैं। चूक के मामले में कार्रवाई की जाएगी।”

एक बयान में चिंटल्स पारादीसो ने कहा, “यह एक अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और हमने इसे बहुत गंभीरता से लिया है क्योंकि हमारे निवासियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च चिंता है। प्रारंभिक जांच पर, हमें पता चला है कि मरम्मत कार्य में कुछ लापरवाही की गई है। एक अपार्टमेंट में ठेकेदार ने इस घटना को अंजाम दिया। हम अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं और सभी तरह की सहायता सुनिश्चित कर रहे हैं। हम प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।”

Chintels Paradiso के पास कुल 530 फ्लैट हैं और 400 से अधिक परिवार वहां रहते हैं।

About Post Author