Friday, August 5, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

नोएडा में गर्मी ने तोड़ा 18 सालों का रिकॉर्ड, तापमान पहुंचा 40 डिग्री सेल्सियस, जून-जुलाई में क्या होगा?

by Disha
0 comment

अभी गर्मी का मौसम ठीक से आई नहीं है और तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को नोएडा में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जिसकी वजह से नोएडा एनसीआर किलो अभी से ही काफी परेशानी से जूझ रहे हैं। मार्च का महीना खत्म होने से पहले ही गर्मी बढ़ने लगी है। अगर मौसम विभाग की माने तो पिछले 18 सालों का रिकॉर्ड टूट गया है।

 

 

बढ़ती गर्मी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि, आने वाले समय में तापमान और भी ज्यादा बढ़ सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि 2 अप्रैल को तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। अगर ऐसा हुआ तो अप्रैल के पहले हफ्ते में ही तापमान काफी ज्यादा बढ़ जाएगा। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में कोई आहत दिखाई नहीं दे रही है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा का तापमान अधिकतम 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और बुधवार को भी तापमान इतना ही है। बढ़ती गर्मी के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। खासतौर पर बच्चों और बुजुर्ग लोगों को काफी दिक्कत गर्मी के कारण होती हैं।

अब बड़ी बात है कि अगर अभी से ही यह हाल है तो आगामी महीनों में क्या होगा ? सबसे ज्यादा गर्मी का महीना जून और जुलाई माना जाता है। अभी अप्रैल का महीना पूरा नहीं हुआ और गर्मी के कारण बुरा हाल हुआ पड़ा है। लोगों ने होली पर ही AC चलाना शुरू कर दिया है। इस बार माना जा रहा है कि, गर्मी काफी भयंकर पड़ने वाली है।

About Post Author