Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पंजाब में अब तक करीब 34.10 फीसद वोटिंग, बठिंडा में कांग्रेस एवं शिअद वर्करों मेंं टकराव

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए सभी सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। पोलिंग बूथ पर कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। लोगों में वोट देले को लेकर काफी उत्‍साह देखा जा रहा है। दोपहर एक बजे तक  करीब 34.10 फीसद से अधिक मतदान हुआ है। इसी बीच कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और अकालियों के आपस में भिड़ने की खबर सामने आ रही है।

दरसल, बठिंडा की अमरपुरा बस्ती में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और अकालियों में भिड़ंत हो गई है। अकालियों का आरोप है कि कांग्रेसी वहां मतदाताओं में रुपये बांट रहे थे और उन्‍होंने रोका तो उन पर हमला करते हुए गोलियां चला दी। दोनों पक्षों के बीच हुए टकराव में एक गाड़ी को भी तोड़ दिया गया। अमरपुरा बस्ती में बूथ पर तैनात अकाली नेता अवतार सिंह ने बताया कि कांग्रेस के 20 से 25 लोग यहां पर पैसे बांटने के लिए आए थे। जब उनका विरोध किया तो उन्होंने अपनी गाड़ी से हथियार निकाल कर गोली चला दी। यहां तक कि उनके साथ मारपीट करने की भी कोशिश की।  एक गाड़ी को तोड़ दिया। हमलावर दो और गाड़ियां तोड़ना चाहते थे। लेकिन उनको वहां से निकाल दिया। वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद शिअद के प्रत्याशी सरूप चंद सिंगला भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात है। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

राज्‍य की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए आज को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे। राज्‍य में मतदान सुबह ठीक आठ बजे शुरू हुआ। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। राज्य के 2.14 करोड़ मतदाता कुल 1304 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

About Post Author