Tuesday, August 16, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

नोएडा ट्विन्स टावर को तोड़ने के लिए आज 200 मजदूर करेंगे काम, विदेश से आए 100 इंजीनियर

by MotherlandPost Desk
0 comment

नोएडा में स्थित सुपरटेक ट्विन्स टावर को तोड़ने का कार्य शुरू हो गया है। आज मंगलवार को ट्विन्स टावर को तोड़ने के लिए 200 मजदूर काम करेंगे। सोमवार को 100 मजदूरों ने इस पर कार्य किया था। फिलहाल ट्विन्स टावर में लगी खिड़की, दरवाजे और ग्रिल को निकाला जा रहा है। काफी तेजी के साथ कार्य शुरू हो गया है। ट्विन्स टावर को तोड़ने के लिए 4 मशीनें लगी हुई है। इसके अलावा 10 इंजीनियर भी कार्य कर रहे है।

ट्विन्स टावर को तोड़ने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। यह आदेश पिछ्ले साल ही दे दिया गया था। इसके अलावा जिन लोगों ने ट्विन्स टावर में अपना पैसा लगाया था। सुपरटेक बिल्डर उन घर खरीदारों का पैसा भी ब्याज समेत वापस लौटाएगा। यह आदेश भी सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। ट्विन्स टावर को तोड़ने की जिम्मेदारी अफ्रीका की कंपनी एडिफिस एजेंसी को मिली है। जो इस पूरे दोनों ट्विन्स टावर को तोड़ने का कार्य कर रही है। इस एजेंसी को टावरों के तोड़ने का पैसा भी सुपरटेक बिल्डर देगा।

एडिफिस एजेंसी के 10 इंजीनियर सोमवार को ट्विन्स टावर पहुंचे है। ट्विन्स टावर 32 मंजिल तक बना हुआ है। जिस पर हथौड़ा चल गया है। ट्विन्स टावर को तोड़ने के लिए अभी तक 4 मशीनें मौके पर पहुंच गई है। कार्य के समय नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी मौके पर मौजूद रहते है। बताया जा रहा है कि इन 32 मंजिल और 102 मीटर ऊंचे टावर में कई स्थानों पर विस्फोटक लगाया जाएगा।

About Post Author