September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा किसान आंदोलन में जेल भेजे गए 101 लोगों में से 21 रिहा, सपा नेता सुनील चौधरी और कांग्रेस नेता अनिल यादव भी छूटे

नोएडा किसान आंदोलन में जेल गए 101 किसानों में से 21 किसानों को गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने देर रात को रिहा कर दिया है। जिसमें समाजवादी पार्टी के नेता सुनील चौधरी और कांग्रेस नेता अनिल यादव भी शामिल है।

 

 

नोएडा प्राधिकरण पर बीते कुछ दिनों से नोएडा में 81 गांव के किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते एक सितम्बर को नोएडा प्राधिकरण पर हजारों किसानों ने धरना प्रदर्शन किया। इस मामले में नोएडा पुलिस ने किसान सुखबीर पहलवान समेत 101 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनमें से 21 किसानों और प्रदर्शन में शामिल लोगों की रिहाई मंगलवार देर रात को की गई। लेकिन अभी तक सुखबीर पहलवान को रिहा नहीं किया गया है।

किसानों की विभिन्न मांगे हैं। नोएडा में 81 गांव हैं, इन ग्रामीणों की बहुत सारी मांगें है। लेकिन नोएडा अथॉरिटी इस पर ध्यान नहीं दे रही है। किसान काफी समय से नोएडा अथॉरिटी से बातचीत कर रहे है। लेकिन बीते कई सालों से कोई भी हल नहीं निकला था। जिसके कारण एक सिंतबर को हजारों किसानों ने नोएडा अथॉरिटी पर हल्ला बोल दिया।

नतीजा यह निकला कि, नोएडा पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले 101 किसानों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस का कहना है कि, जनपद में धारा 144 लागू है। लाख मना करने के बावजूद भी इन किसानों ने धारा 144 का उल्लंघन किया और जिले में शांति व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश की। जिसके कारण किसानों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

वहीं दूसरी ओर किसानों का कहना है कि, वह पीछे नहीं हटने वाले हैं। मंगलवार को भी करीब एक सप्ताह बाद किसानों ने नोएडा प्राधिकरण पर प्रदर्शन करने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों में नोएडा की महिलाएं और बुजुर्ग व्यक्ति भी शामिल थे। लेकिन पुलिस ने नोएडा प्राधिकरण का घेराव व प्रदर्शन करने से किसानों को रोक लिया।

Translate »