Monday, September 26, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Covid 19 Update : बीते दिन 25,467 लोग कोरोना से संक्रमित, अक्टूबर में कोरोना की थर्ड वेव का पीक होगा

by MotherlandPost Desk
0 comment

देश में बीते 24 घंटे में सिर्फ 31 हज़ार 23 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। वहीं 39 हज़ार 486 लोग ठीक भी हुए।

भारत में सक्रिय मामलों की संख्या 3,19,551 है जो कि पिछले 156 दिनों में सबसे कम है। रिकवरी रेट 97.68% है जो कि मार्च 2020 से बाद से सबसे ज्यादा है। वहीं, बीते दिन 354 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

स्वास्थ्य मंत्रालय रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक कुल 3.24 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं वहीं 3.17 करोड़ से ज़्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। अगर बात करे एक्टिव मामलों की तो 3.19 लाख लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं अब तक 4.35 लाख लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

अक्टूबर में कोरोना की थर्ड वेव का पीक होगा

कोरोना की तीसरी लहर पर गृह मंत्रालय के एक पैनल ने PMO को चेताया है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट के तहत बनाई गई कमेटी ने अक्टूबर में संक्रमण पीक पर पहुंचने की चेतावनी दी है। कमेटी ने इसका बच्चों पर सबसे बुरा असर पड़ने की बात कही है और अभी से तैयार रहने का अलर्ट दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर के आखिर तक तीसरी लहर असर दिखाना शुरू करेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक

जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार दोपहर 3.30 पर अहम मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा होगी। साथ ही महामारी से निपटने के लिए अब तक उठाए गए कदमों का रिव्यू भी होगा। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, कैबिनेट सचिव और नीति आयोग भी शामिल होगा।

About Post Author