September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा में गांवों के विकास कार्यों पर खर्च होंगे 26.58 करोड़ रुपए, प्राधिकरण ने जारी किए टेंडर

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण गांवों से जुड़े विकास कार्यों पर काफी जोर दे रहा है।

प्राधिकरण ने एक दर्जन से अधिक गांवों में सीसी रोड का निर्माण, इंटरलॉकिंग टाइल्स, बरातघर का मरम्मत समेत कई कार्यों के लिए 26.58 करोड़ रुपये के टेंडर जारी कर दिए हैं। एक माह में टेंडर प्रक्रिया पूरी कर निर्माण शुरू कराने की तैयारी है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर गांवों से जुड़ी शिकायतों को प्राथमिकता पर निपटाया जा रहा है। इसी कड़ी में प्राधिकरण ने 21 कार्यों के लिए टेंडर जारी किए हैं। इन कार्यों को कराने में 26.58 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह रकम जिन कार्यों पर खर्च होगी।

उनमें सादुल्लापुर व धूम मानिकपुर में सीसी रोड की मरम्मत, चिपियाना बुजुर्ग, रोजा जलालपुर व रोजा याकूबपुर में इंटरलॉकिंग टाइल्स व ड्रेन का निर्माण, रोजा याकूबपुर में बरातघर के मरम्मत का कार्य, मिलक लच्छी गांव में तालाब व सीसी रोड का निर्माण, जलपुरा स्थित गोशाला में हरे चारे का इंतजाम, मिलक लच्छी, रोजा याकूबपुर, रोजा जलालपुर, अच्छेजा, छपरौला व चिपियाना बुजुर्ग में पॉन्ड इनलेट का कार्य, हैबतपुर में 10 फीसदी और रिठौरी व सैनी में छह फीसदी आवासीय भूखंड के लिए आंतरिक विकास कार्य, लुक्सर व घंघोला में छह फीसदी आवासीय भूखंड में बिजली से जुड़े कार्य, स्मार्ट विलेज उर्फ नियाना में आंतरिक विकास कार्य आदि शामिल हैं।

इसके अलावा सेक्टर अल्फा वन में 18 मीटर चौड़ी रोड के साथ आरसीसी ड्रेन का निर्माण, ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन में 24 मीटर चौड़ी सड़कों की री-सर्फेसिंग, अल्फा टू और डेल्टा थ्री में बाउंड्री वॉल आदि से जुड़े कार्य भी होने हैं।

Translate »