September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा में नकली शराब पीने से 3 कबाड़ा चुगने वालों की मौत

ग्रेटर नोएडा के जेवर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक गांव में झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहने वाले तीन लोगों की नकली शराब पीने से मौत हो गई है।

यह तीनों लोग कबाड़ा चुगने का काम करते हैं। सोमवार को यह तीनों अलीगढ़ के टप्पल क्षेत्र में कबाड़ा चुगने के लिए गए थे। वहां पर इनको एक गड्ढे में दबी शराब दिखाई दी। जिसको इन तीनों लोगों ने उठा लिया और पी लिया।

जेवर कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जेवर इलाके में ईदगाह के पास रहने वाले 25 साल के विजय सिंह, 27 साल का जग्गो और 30 साल का विजजो पिछले करीब 15 सालों से कबाड़ा चुगने का काम करते है। मंगलवार को वो जब कबाड़ा चुगने के लिए गए थे। तभी उनको गड्ढे में दबी शराब दिखाई दी। जिसको इन तीनों लोगों ने उठा लिया और पी लिया। रात को तीनों की तबियत खराब हो गई। जिनको जेवर के सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया गया। वहां पर डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक ने बताया कि, कस्बा जेवर गौतम बुद्ध नगर निवासी विजय पुत्र लाल सिंह उम्र 28 वर्ष, जिग्गो पुत्र बाबूलाल उम्र 30 वर्ष और विजय पुत्र बाबू लाल जो कूड़ा इकट्ठा करने का काम करते थे। तीनों 16 अगस्त को टप्पल अलीगढ़ क्षेत्र में कूड़ा बीनने गए थे। वहां कुराना बम्बे थाना टप्पल जिला अलीगढ़ के पास कुछ देशी शराब के पव्वे मिले, जिसका सेवन करने से इनकी तबियत खराब होने पर सीएचसी जेवर इलाज के लिए लाए गए। जहां एक व्यक्ति विजय पुत्र लाल सिंह की मृत्यु हो गयी।

दो अन्य जिग्गो और विजय को इलाज के लिए सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर किया गया था। बुधवार 18 अगस्त को इलाज के दौरान जिग्गो और विजय की मृत्यु हो गयी। उपचार के दौरान पूछताछ में विजय औए जिग्गो द्वारा बताया गया कि, वह कूड़ा बीनने का काम करते हैं। उस दिन कूड़ा बीनने के लिए टप्पल क्षेत्र (अलीगढ़) में कुराना बम्बे के पास कूड़ा बीनते हुए एक कट्टे में शराब के पव्वे मिले जिसका उन्होंने सेवन कर लिया था। इस संबंध में जनपद अलीगढ़ को भी अवगत कराया गया है।

Translate »