February 28, 2021

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 30वें संस्थापक दिवस पर शहर की इन सोसाइटी को नरेंद्र भूषण ने किया सम्मानित, सिटी पार्क में ओपन जिम का शुभारंभ

आज ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की 30वें संस्थापक दिवस पर ग्रेटर नोएडा में स्थित मिहिर भोज पार्क में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा, राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, दादरी विधायक तेजपाल नागर और नवनिर्वाचित शिक्षक एमएलसी सुरेश चंद शर्मा मौजूद रहे। इन्होंने सिटी पार्क में फीता काटकर ओपन जिम का शुभारंभ किया है।


इस दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आईएएस नरेंद्र भूषण ने बताया कि, ग्रेटर नोएडा के सेक्टर में जल्दी 34 ओपन जिम का निर्माण किया जाएगा। जिससे शहर के लोगों को सुविधा उपलब्ध की जाएगी। ग्रेटर नोएडा के निवासियों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए जल्दी व्यायाम हेतु पार्को में ओपन जिम का शुभारंभ किया जाएगा। सिटी पार्क में आज ओपन जिम का शुभारंभ करते हुए 17 व्यायाम मशीन को लगाया गया है।


नरेन्द्र भूषण ने बताया कि, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा स्किल डेवलपमेंट क्षेत्र में भी आने वाले तीन महीनों में बड़ी योजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा। जिससे शहर के लोगों को रोजगार मिलने का अवसर प्राप्त होगा। ग्रेटर नोएडा से 7 किलोमीटर दूर एक आधुनिक टाउनशिप विकसित की जा रही है। जिससे आने वाले भविष्य में बड़े फायदे होने वाले हैं। उन्होंने बताया कि, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शहर के सभी लोगों की समस्याओं को लेकर काफी जागरूक है। इसके लिए ऑथोरिटी ने कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। ग्रेटर नोएडा में देश के सबसे बड़े डाटा सेंटर का निर्माण किया जा रहा है। जिसकी लागत 6000 करोड़ रुपए है

ग्रेटर नोएडा में कुछ समय पहले एक स्वच्छता रैंकिंग को लेकर प्रतियोगिता की गई थी। जिसमें शहर की 52 सोसायटी ने भाग लिया था। आज इन सोसाइटी में जिसने सबसे ज्यादा साफ-सफाई रखी है। उसको सम्मानित किया गया है। जिसमें ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित स्टेलर जीवन सोसायटी पहले नंबर पर है। नरेन्द्र भूषण ने इस सोसाइटी को सम्मानित करते हुए दो लाख रुपये का इनाम दिया है।

दूसरे नंबर पर एल्डिको रेजीडेंसी ग्रींस और एल्डिको मिस्टी ग्रींस दोनों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का इनाम दिया गया है। तीसरे नंबर पर रेल विहार सोसायटी को एक लाख रुपये का इनाम दिया है। इसके आलावा पार्श्वनाथ इडेन, अरिहंत अंबर और आशियाना आर्चिड को 25-25 हजार रुपये का इनाम दिया गया है। आशियाना आर्चिड और गौर सौंदर्यम को प्रतिभागी प्रमाण से सम्मानित किया गया है।

कोरोना काल में काम करने वाली संस्था एक्टिव सिटीजन टीम, नेफोवा के प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया गया है।

प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. राकेश गुप्ता, यर्थाथ अस्पताल के चेयरमैन डॉ. अजय त्यागी, शारदा अस्पताल के चेयरमैन डॉ. पीके गुप्ता व प्रकाश अस्पताल के चेयरमैन डॉ. वीएस चैहान को सम्मानित किया ।

 

Translate »