September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Covid 19 Update : बीते दिन आये 38696 मामले, मौत के आंकड़ों में अचानक वृद्धि

देश में कोरोना के मामलों में एक बार कमी देखने को मिली है। बीते 24 घंटे में 38 हज़ार 696 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। वहीं 40 हज़ार 20 लोग ठीक भी हुए।

उधर मौत के आंकड़ो में काफी उछाल देखने को मिला है। बीते दिन 616 लोगों की कोरोना से मौत हुई। सबसे ज़्यादा 187 मौतें महाराष्ट्र और केरल में दर्ज की गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक कुल 3.19 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं वहीं 3.10 करोड़ से ज़्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। अगर बात करे एक्टिव मामलों की तो 4.06 लाख लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं अब तक 4.27 लाख लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

महाराष्ट्र में मिले कोरोना के डेल्टा वैरिएंट

महाराष्ट्र में 5000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं लेकिन नासिक से एक और चिंताजनक खबर आई है। यहां कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के 30 संक्रमित मिले हैं। बता दें इससे पहले महाराष्ट्र के पुणे में भी डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित दो मरीज मिले थे। नासिक जिला अस्पताल के सर्जन डॉ किशोर श्रीनिवास ने बताया कि नासिक में डेल्टा वेरिएंट से 30 लोग संक्रमित मिले हैं जिसमें 28 ग्रामीण क्षेत्र से हैं। उन्होंने बताया कि इन लोगों की रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे लैब भेजी गई थी जहां इनमें डेल्टा वेरिएंट संक्रमित पाए गए।

वैक्सीनेशन का आंकड़ा 50 करोड़ के पार

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 50 करोड़ के पार हो गया है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई में भारत ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। सरकार के मुताबिक, शुक्रवार शाम 7 बजे तक 50.03 करोड़ डोज लगाए गए हैं। शुक्रवार को ही 43.29 लाख से ज्यादा टीके लगाए गए।

Translate »