Corona: भारत में अब तक 39 विदेशी यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, सभी एयरपोर्ट पर हो रही रैपिड टेस्टिंग

by Priya Pandey
0 comment

चीन समेत कई देशों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में भारत सरकार भी इसको लेकर सतर्क है। एहतियात के तौर पर भारत के सभी एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैपिड टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। रैपिड टेस्टिंग के दौरान कोरोना पॉजिटिव केस भी मिल रहे हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, 24 दिसंबर से अब तक 498 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों की टेस्टिंग की जा चुकी है। इस दौरान 1,780 सैंपल इकट्ठा किए गए हैं। इनमें से 39 यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब इन सभी सैंपल्स को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है।

देशभर के सभी अस्पतालों में कोरोना से निपटने की तैयारी को लेकर मंगलवार को मॉक ड्रिल की गई। पीएम मोदी की सलाह पर देशभर के विभिन्न अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि मॉक ड्रिल से हमें ये जानने में मदद मिलेगी कि किस स्तर पर क्या कमी है और इन्हें हम समय रहते दुरुस्त कर लेंगे। मांडविया ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल का दौरा भी किया।

देश में मंगलवार को कोरोना के कुल 157 मामले दर्ज किए गए। वहीं, सक्रिय मामले घटकर अब 3,421 हो गए हैं। एक दिन पहले सक्रिय मामले 3,428 थे। इसके साथ ही दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.32 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 0.18 प्रतिशत रही। सक्रिय मामले अब कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत हैं।

About Post Author