धर्मकांटे की फर्जी पर्ची बनाकर कंपनियों के साथ धोखाधड़ी करने वाले 4 बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर गिरफ्तार, जानिए कैसे

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है। जो धर्मकांटे की फर्जी पर्ची बनाकर कंपनियों के साथ धोखाधड़ी करता था। पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने 71 हजार रुपए भी बरामद किए हैं।

नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि, नोएडा के सेक्टर 58 कोतवाली में 28 दिसंबर को नवीन सोनी ने पुलिस को लिखित शिकायत दी कि, बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर शाहिद और अली खान सुपर बिल्डर्स के नाम से सेक्टर-9 में दुकान चलाते हैं। नवीन सोनी ने इन लोगों को अपना सामान के लिए कांटेक्ट दिया था। जिसके बाद शाहिद और अली खान ने माल देना शुरू कर दिया था।

नवीन सोनी ने बताया कि रोजाना एक या दो गाड़ी रोड़ी और बदरपुर आता था। मैंने उनसे हरिओम धर्मकांटे की पर्ची मांगी, लेकिन बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर उनको फर्जी हरिओम धर्मकांटे की पर्ची देते थे। जिसमे लगभग 24 पर्चियां हरिओम धर्मकांटे की नहीं है। परन्तु हरिओम धर्मकांटे के नाम से फर्जी छपवाई गयी है, इस सूचना थाना सेक्टर-58 पर धारा 420, 467, 468, 471 के तहत साहिद और अली खान दर्ज किया गया था।

पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश करते हुए मुखतार निवासी दिल्ली, अर्पित निवासी गिझौर गांव नोएडा, राजेश निवासी गिझौर थाना सैक्टर 24 नोएड़ा और सिन्टू निवासी ग्राम तुगलपुर ग्रेटर नोएडा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से नकद 71,000 रूपये, एक मोबाइल फोन माल मुकदमाती, 151 भिन्न-भिन्न धर्मकांटो की पर्चियां, 1721 विजिटिंग कार्ड़ अलग-अलग टैडर्स, एक प्रिंटर एपसेन कम्पनी, एक लैपटाप एचपी कम्पनी, एक की बोर्ड़ जेबराॅनिक्स और तीन ट्रक डम्फर बरामद किये है।