October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

केरल में भयानक बाढ़ से 4 लोगों की मौत, अब भी लगातार बारिश की आशंका

अरब सागर में कम दबाव के कारण हुई भारी बारिश ने मंगलवार को केरल के कई हिस्सों में चार लोगों की जान ले ली। राज्य को कई नदियों में बाढ़ के आसार देखते हुए हाई अलर्ट पर रखा गया है।

 

Foods in kerala

 

नदी भर जाने के कारण उसके किनारे और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को निकाला गया था। भारी बारिश और हवा के कारण एक घर की दीवार गिरने से मलप्पुरम ज़िले के करीपुर में दो बच्चों की मौत हो गई।

घटना के वक्त आठ महीने और सात साल के बच्चे सो रहे थे। पुलिस ने कहा कि कोल्लम में, एक 65 वर्षीय व्यक्ति की नदी में गिरने से मौत हो गई और पंडालम में एक स्थानीय पत्रकार की सोमवार को उसकी बाइक पर पेड़ गिरने से मौत हो गई। इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने गुरुवार तक छह ज़िलों में ऑरेंज अलर्ट और चार ज़िलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है और यात्रियों को पहाड़ी इलाकों में रात की यात्रा से बचने के लिए कहा गया है। ज़िला प्रशासन ने 14 अक्टूबर तक इडुक्की में रात की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

बता दें कि पिछले दो वर्षों में ज़िले में कई भूस्खलन हुए, जब पेटीमुडी में बागान श्रमिकों की एक कॉलोनी में एक बड़े भूस्खलन के बाद 70 लोग मारे गए थे।

 

शुक्रवार तक बारिश की आशंका

कोल्लम, कोच्चि और कोझीकोड ज़िलों के कई इलाकों में जलजमाव की सूचना मिली है। अलपजुहा ज़िले में कई सड़कों पर यातायात बाधित हो गया और कोल्लम-चेंगोट्टा रेल लाइन सेवा को भूस्खलन के बाद निलंबित कर दिया गया।

आईएमडी ने कहा कि अंडमान की खाड़ी और अरब सागर में मौसम की स्थिति के कारण भारी बारिश हुई और यह शुक्रवार तक जारी रहेगी। इसके प्रभाव से बुधवार तक बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक और निम्न दबाव बनने की आशंका है।

Translate »