May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस के 489 मामले, एक संक्रमित महिला ने की आत्महत्या, देखिए यूपी की भी दर्दनाक रिपोर्ट

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण ने गुरुवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। गुरुवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमण के 489 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस साल में पहली बार एक दिन में इतने मामले सामने आए हैं। लगातार दूसरे दिन जनपद में कोरोना संक्रमण के मामले 480 के ऊपर पहुंचे हैं।

 जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जनपद वासियों से की अपील :

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जनपद वासियों से अपील की है कि, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के मामले अपना विकराल रूप धारण कर रहे हैं। ऐसे में जरूरत है कि, लोग बिना किसी वजह के अपने घर से बाहर ना निकले। जितनी हो सके, उससे कहीं ज्यादा अपनी सावधानी बरतें। बिना मास्क के अपने घर से बाहर ना निकले।

गौतम बुद्ध नगर के स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, पिछले 24 घंटे के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमण के 489 मामले दर्ज किए गए हैं। गुरुवार को जिले में एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण के कारण भी है। पूरे जनपद के विभिन्न अस्पतालों में इस समय 2334 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अभी तक 28,928 लोग कोरोनावायरस का शिकार हो चुके हैं। जिनमें से कुल अभी तक 98 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि, जनपद में अभी तक 26,496 लोग अपना इलाज करवा कर वापस घर लौट गए हैं। जिनको सावधानी बदलने की सलाह दी गई है। ग्रेटर नोएडा में गुरुवार को एक महिला से कोरोना पॉजिटिव होने के बाद खुद में आग लगाकर आत्महत्या कर ली है।

पूरे प्रदेश की बात करें तो, पूरे यूपी में गुरुवार को कोरोना वायरस के 22,439 नए मामले दर्ज किए गए। इसी समय के दौरान उत्तर प्रदेश में 104 लोगों की मौत हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश में इस समय 1,29,848 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। जिले में सबसे ज्यादा बुरा हाल लखनऊ का है।

लखनऊ का है बुरा हाल: 

लखनऊ में गुरुवार को कोरोनावायरस के 5183 मरीज सामने आए हैं। दर्दनाक और गंभीर बात यह है कि जनपद लखनऊ में गुरुवार को 26 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा कानपुर नगर में 10 लोगों की मौत, प्रयागराज में आज 6 लोगों की मौत और वाराणसी में भी आज छह लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण भी है।

इन सभी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार से उत्तर प्रदेश के काफी जिलों में रात 8:00 बजे से लेकर अगली सुबह 7:00 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण योगी आदित्यनाथ अब लगातार अपने अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय में भी लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भी कोरोना पॉजिटिव हो गए है।

Translate »