December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा में 6 वर्षीय बच्ची का अपहरण कर मौत के घाट उतारा, पुलिस पर लगे लापरवाही के आरोप

नोएडा के थाना फेस-2 क्षेत्र से शुक्रवार को अगवा हुई 6 वर्षीय बच्ची का शव देर रात को जेपी फ्लाईओवर के पास मिला है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस के आला अधिकारी, डॉग स्क्वायड, फोरंसिक टीम पहुंची है।

 

 

पुलिस ने बताया है कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बच्ची की उसके किसी परिचित ने अगवा कर हत्या की है। बच्ची के साथ बलात्कार की बात से पुलिस ने इंकार किया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने बताया कि, 12 नवंबर को थाना फेस-2 क्षेत्र के श्रमिक कुंज में रहने वाली एक 6 वर्षीय बच्चे खेलते समय घर से गुम हो गई थी। इस मामले में उसके परिजनों ने थाना फेस-2 में उसके अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस बच्ची को बरामद करने का प्रयास कर रही थी। डीसीपी ने बताया कि शुक्रवार की देर रात को तलाश के दौरान पुलिस को जेपी फ्लाईओवर के पास अपहृत बच्ची का शव मिला है। उन्होंने बताया कि शव मिलने की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी, डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, तथा इस मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी गई है।

प्रथम दृष्टया बच्ची के साथ किसी लैंगिक अपराध की बात सामने नहीं आई है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बच्ची किसी करीबी के साथ यहां पर आई थी। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर गहनता से जांच कर रही है। इस मामले के खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे और सर्विलांस विधि से भी मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इस बात का खुलासा होगा कि बच्ची की हत्या कैसे की गई और बच्ची के साथ लैंगिक अपराध किया गया कि नहीं। इस घटना से बच्ची के पिता ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

Translate »