May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

BIG NEWS: 65 वर्षीय दत्तात्रेय होसबोले बने आरएसएस के नए सरकार्यवाह

शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को अपना नया सरकार्यवाह मिल गया है। कर्नाटक के निवासी दत्तात्रेय होसबोले को शनिवार को आरएसएस का सरकार्यवाह चुना है। अभी तक वह संघ के सह-सरकार्यवाह थे।

चुनाव अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा  की दो दिवसीय वार्षिक बैठक हुई थी। जिसमें मोहन भागवत भी शामिल हुए थे। इसमें ही यह निर्णय लिया गया है। आरएसएस ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, बेंगलुरू आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा  ने दत्तात्रेय होसबोले को सरकार्यवाह चुन लिया है। वह 2009 से ही आरएसएस के सह-सरकार्यवाह थे।

अब दत्तात्रेय होसबोले ने 73 वर्षीय भैयाजी जोशी का स्थान ले लिया है। भैयाजी जोशी चार बार से सरकार्यवाह रहे है। सरकार्यवाह पद को संघ में सरसंघचालक के बाद दूसरे नंबर का पद माना जाता है। वर्तमान में मोहन भागवत सरसंघचालक हैं।

APSकी वार्षिक बैठक अलग-अलग स्थानों पर होती है। लेकिन हर तीसरे वर्ष यह नागपुर स्थित आरएसएस के मुख्यालय में होती है। जहां सरकार्यवाह का चुनाव होता है। बहरहाल, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस वर्ष इसे बेंगलुरू स्थानांतरित कर दिया गया था।

आपकों बता दें कि 65 वर्षीय होसबोले का जन्म शिवमोगा के सोराब में हुआ था। वह अंग्रेजी साहित्य में परास्नातक हैं। 1968 में वह संघ में शामिल हुए थे। शुरू में वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) के साथ जुड़े जो बीजेपी की छात्र शाखा है।

Translate »