September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

67 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने 19 वर्षीय लड़की से प्रेम विवाह, हाईकोर्ट ने पुलिस को दिया सुरक्षा देने का आदेश

पलवल के हथीन क्षेत्र में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक 67 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ने 19 साल की लड़की से प्रेम विवाह किया है।

दोनों ने शादी करने के बाद पंजाब और हरियाणा कोर्ट में शादी के बाद प्रमाण पत्र दिखाते हुए खुद को परिवार से जान का खतरा बताया है। अब शादी के प्रमाण पत्र के आधार पर दोनों की शादी को संपन्न मानते हुए हाईकोर्ट ने दोनों को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है।

दरअसल, पलवल में हथीन में स्थित हुचपुरी गांव के रहने वाले 67 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ने नूह जिले में रहने वाली एक 19 साल की लड़की से प्रेम विवाह किया है। प्रेम विवाह करने के बाद दोनों हरियाणा हाई कोर्ट और पंजाब हाई कोर्ट गए। जहां पर दोनों ने पति-पत्नी का प्रमाण पत्र दिखाते हुए अपने परिजनों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है।

बुजुर्ग व्यक्ति और 19 साल की लड़की के प्रेम विवाह के बाद हाईकोर्ट ने दोनों को सुरक्षा देने के लिए आदेश जारी किया है। हाई कोर्ट ने आदेश दिया है कि, 67 साल के बुजुर्ग व्यक्ति और उसकी 19 साल की पत्नी को सुरक्षा दी जाए। जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल होनी चाहिए। इसके अलावा हाईकोर्ट ने बुजुर्ग व्यक्ति के बारे में पूरी जांच-पड़ताल करने के आदेश दिए हैं। पुलिस अब 67 साल के बुजुर्ग व्यक्ति के बारे में जांच-पड़ताल कर 10 अगस्त तक हाईकोर्ट में पूरी रिपोर्ट पेश करेगी। जिसके आधार पर आगे की सुनवाई होगी। आपको बता दें कि 67 साल के बुजुर्ग व्यक्ति के 7 बच्चे है। जिनमें सभी शादीशुदा है।

Translate »