गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने आज एक ऐसे 7 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जो एटीएम बदलकर लोगों के साथ धोखाधडी करते थे। गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की यह काफी बड़ी सफलता है।

गौतम बुद्ध नगर पुलिस की मीडिया सेल टीम ने बताया कि, गुरुवार  को नोएडा के थाना सेक्टर 58 पुलिस द्वारा दोपहर 01.00 बजे सेक्टर 62 गोल चक्कर के पास से स्टेट बैंक के एटीएम पर एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधडी करने वाले अंतरराजीय गैंग के 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 4.02 लाख रूपये नकद, 107 एटीम कार्ड, 4 पर्स और एक स्विफ्ट कार बरामद की है। इन आरोपियों की पहचान राकेश, मोहित, चन्दन, राजीव, सौरव, हरेन्द्र और मनीष के रूप में हुई है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि, मनीष जेब कतरा है, जो लोगों की जेब काटकर पर्स को चोरी करते है। पर्स से एटीएम कार्ड को अपने साथी सौरभ और हरेन्द्र को बेचता था। सौरव और हरेन्द्र का कांट्रेक अब्बास और मोहित से था। इनकी के माध्यम से एटीएम कार्ड अपने पास रखते थे। उसके बाद एटीएम पर जाकर जनता के साथ धोखाधडी करते थे। यह ऐसे एटीएम बूथ पर खडे होते थे। जहां पर कम भीड और खाली एटीएम पर रहते थे। कोई व्यक्ति रूपये निकालने आता था। तो उनसे बताते थे कि एटीएम में रूपये है और उनसे एटीएम लेकर और रूपये निकलवाने में सहयोग करने को कहकर एटीएम कार्ड बदल लेते थे। पासवार्ड भी चोरी कर लेते थे। जैस ही वह व्यक्ति एटीएम बूथ ने अपने घर जाता था। तभी उसके असली एटीएम कार्ड से एकाउंट से पैसा निकाल लेते है।

आरोपियों ने गौतम बुद्ध नगर के कई थाना क्षेत्रो में एटीएम बदल कर घटनाओ को अंजाम दिया है। गौतम बुद्ध नगर के अलावा दिल्ली, मुम्बई, आगरा, बुलन्दशहर, गाजियाबाद, फरीदाबाद में भी एटीएम बदलकर घटनाओं को करने की बात स्वीकार की है। अपराधियों द्वारा अब तक कई घटनाओ को अंजाम दिया गया है। गैंग का मुख्य सरगना अब्बास उर्फ राकेश और मोहित है।