November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पीएम आवास के 750 आवेदकों को जल्द मिल सकेगा आशियाना, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने लॉन्च की बिल्डर भूखंड योजना

ग्रेटर नोएडा: पीएम आवास योजना के सस्ते घरों के 750 आवेदकों के  आशियाने की आस जल्द पूरी हो सकेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस योजना के सस्ते फ्लैटों को बनवाने के लिए बिल्डर प्लॉट स्कीम लॉन्च कर दी है।

 

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सस्ते रिहायश चाहने वालों से ग्रेटर नोएडा ने आवेदन मांगे थे। आवेदन करने की तिथि तीन बार बढ़ाई गई। कुल 750 आवेदन आए। इन आवेदकों को घर शीघ्र दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर स्कीम लॉन्च कर दी है। ये फ्लैट ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमीक्रॉन वन ए और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर दो में बनेंगे।

प्राधिकरण, इस स्कीम के जरिए 73,421 वर्ग मीटर एरिया आवंटित करने जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रों के अलावा अन्य खरीदार भी इन बिल्डर परियोजनाओं में घर खरीद सकेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर बिल्डर सेल ने यह स्कीम लांच कर दी है।

बिल्डर सेल के प्रभारी ओएसडी संतोष कुमार ने बताया कि इस स्कीम के लिए आवेदन बीते 25 अक्तूबर से https://etender.sbi पोर्टल के जरिए डाउनलोड करने की सुविधा शुरू कर दी गई है। डॉक्यूमेंट डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 15 नवंबर है।फाइनल डॉक्यूमेंट को 18 नवंबर तक जमा किया जा सकता है।

29 नवंबर को इसकी बिड खुलेगी। इस योजना के बारे में और जानकारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर भी अपलोड किया गया है। बिल्डर का चयन होते ही परियोजना का समय से शुरू और पूरा करने पर विशेष जोर होगा, ताकि पात्र लाभार्थियों को शीघ्र फ्लैट प्राप्त हो सके।

 

सेक्टर                           प्लॉट एरिया

ओमीक्रॉन वन ए           203,50 वर्ग मीटर

सेक्टर दो                     53,071 वर्ग मीटर

Translate »