October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

रजिस्ट्री को लेकर 7x स्पोर्ट्स सिटी फ़ाउंडेशन ने विधायक पंकज सिंह को ज्ञापन सौंपा

सेक्टर 79 नोएडा में स्पोर्ट्स सिटी एवं वहां बने फ्लैट्स की रजिस्ट्री का मुद्दा एक बार फिर सुर्ख़ियों में है. विदित है कि 2011 में नोएडा अथॉरिटी ने सेक्टर 79 को स्पोर्ट्स सिटी के रूप में विकसित करने की घोषणा की थी जिसके बाद बिल्डर्स द्वारा इस सेक्टर में प्रीमियम राशि पर घर बेचे गए.

 

 

अब जब कि पिछले कई वर्षों से लोग इन घरों में रह रहें हैं, स्पोर्ट्स सिटी का निर्माण और सोसाइटी के फ्लैट्स की रजिस्ट्री का काम शुरू भी नहीं हुआ है. अथॉरिटी के इस टालमटोल वाले रवैये से निवासियों में काफी रोष है. अपने जिंदगी भर की जमा पूंजी लगाकर भी लोग अपने घर के स्वामित्वा से वंचित हैं.

7X स्पोर्ट्स सिटी फाउंडेशन के बैनर तले पूर्व में सेक्टर 79 के निवासियों की ओर से श्री संवरजीत सिंह, श्री अशोक वर्धन, श्री शरद सिंह एवं श्री दिनेश गुप्ता माननीय पंकज सिंह जी से कई बार मुलाकात कर चुके हैं और ज्ञापन पत्र भी दिया है जिसपर उन्होंने तत्काल तथा समुचित कार्रवाई का भरोसा दिया था.

फाउंडेशन के अध्यक्ष संवरजीत सिंह ने बताया कि श्री पंकज सिंह जी ने इस विषय पर माननीय मुख्यमंत्री जी से भी बात करने का आश्वासन दिया था.

 

 

तदोपरांत विधायक श्री पंकज सिंह जी ने श्री संवरजीत सिंह, श्री अशोक वर्धन, श्री शरद सिंह एवं श्री दिनेश गुप्ता द्वारा प्रेषित याचिका विधानसभा के पटल पर रखा है जिसमे निवासियों की दो महत्वपूर्ण मांगें स्पोर्ट्स सिटी के शीघ्रातिशीघ्र निर्माण एवं विकास, तथा सेक्टर 79 के घरों (फ्लैट्स) की रजिस्ट्री (निबंधन) थी.

अब निवासियों में यह उम्मीद जगी है कि सरकार इस सालों से लंबित मुद्दे को संजीदगी से लेगी और निवासियों के समास्यायों के निवारण का रास्ता प्रसस्त करेगी.

फाउंडेशन के महासचिव अशोक वर्धन ने बताया कि उन्हें सरकार से इस समस्या के समाधान की बहुत उम्मीद जगी है परन्तु जल्द ही इसका समाधान नहीं आने की दशा में फाउंडेशन माननीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की तयारी में है.

7X स्पोर्ट्स सिटी फाउंडेशन के सदस्यों ने विधायक श्री पंकज सिंह जी का इस विषय को विधानसभा तक पहुँचाने के लिए आभार व्यक्त किया.

Translate »