गाजियाबाद श्मशान घाट हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रूपए का चेक दिया, योगी ने दिए एसआईटी जांच के आदेश

गाजियाबाद श्मशान घाट हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने 10-10 लाख रूपए का चेक दिया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद श्मशान घाट हादसे की पूरी जांच करने के लिए एसआईटी टीम को आदेश दिया है। यह जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार की एक प्रवक्ता ने दी है। योगी आदित्यनाथ का आदेश है कि इस हादसे में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

आपको बता दें कि रविवार को गाजियाबाद के मुरादनगर में स्थित श्मशान घाट में एक व्यक्ति का शव को जलाने के लिए गए 41 लोगों पर श्मशान घाट की छत गिर गई। इसके नीचे दबने से अभी तक 25 लोगों की मौत हो गई है। बाकी का अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

इस पूरे प्रकरण में मुरादनगर की EO निहारिका सिंह और ठेकेदार अजय त्यागी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ठेकेदार अजय त्यागी ने बताया कि श्मशान घाट को बनाने के लिए 55 लाख रुपए का ठेका पास हुआ था। जिसमें से 16 लाख रुपए निहारिका सिंह के कार्यालय में रिश्वत के रूप में दिए गए थे।