Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूक्रेन की राजधानी कीएव की ओर बढ़ रहा है रूसी सैनिकों का बड़ा काफ़िला, सैटेलाइट तस्वीरों से बड़ा खुलासा

by Sachin Singh Rathore
0 comment

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का आज छठा दिन है और अब तमाम दावों के बीच कुछ सैटेलाइट तस्वीरें सामने आई हैं। सैटेलाइट तस्वीरों से पता लगा है कि भारी संख्या में रूसी टैंकों के काफ़िले कीएव की ओर बढ़ रहे हैं।ये तस्वीरें कीएव के स्थानीय समय के अनुसार सोमवार दोपहर से पहले की हैं। तस्वीरों में कीएव की राजधानी से क़रीब 27 किलोमीटर दूर एंतोनोव हवाईअड्डे के पास सैन्य टुकड़ियाँ दिख रही हैं।

दरअसल, इन सैटेलाइट तस्वीरों को जारी करने वाली कंपनी मैक्सर टैक्नोलॉजी ने कहा है कि ये काफ़िला करीब 64 किलोमीटर लंबा है और इसमें सैकड़ों बख्तरबंद वाहन, टैंक, तोपें हैं।मैक्सर की ओर से बताया गया है कि नई तस्वीरों में दक्षिणी बेलारूस में सैनिक और जंगी हेलीकॉप्टर दिख रहे हैं। ये इलाका यूक्रेन की सीमा से महज़ 30 किलोमीटर की दूरी पर है।

जैसा कि आप देख सकते हैं कि सैटलाइट तस्वीरों में कीएव के पश्चिम और उत्तर पश्चिम की सैटलाइट तस्वीरों में बेकार हो चुके बख्तरबंद वाहन दिख रहे हैं। वहीं, इरपिन और स्टोयंका के पास क्षतिग्रस्त पुल भी दिख रहा है।

आपको बता दें कि अमेरिकी ख़ुफिया एजेंसियों ने सोमवार को चेतावनी दी थी कि कीएव और यूक्रेन के अन्य शहरों में अभी और बुरा होना बाकी है।

About Post Author