May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

संयुक्त राष्ट्र: पुलिस ने एक छात्र की गोली मार कर की हत्या

सोमवार को पुलिस ने टेनेसी के नॉक्सविले हाई स्कूल के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी और कहा कि उसने एक कैंपस के बाथरूम में एक अधिकारी को घायल कर दिया था।

लगभग 3:15 बजे हुई यह गोलाबारी संयुक्त राष्ट्र के नॉक्सविले ऑस्टिन-ईस्ट मैगनेट हाई स्कूल में, मार्च के बाद हुई सबसे नई गोलीबारी की घटना है।
नॉक्सविले पुलिस अधिकारियों ने कहा कि घायल पुलिस अधिकारी को पैर एक ऊपरी हिस्से में चोट आई थी और टेनेसी मेडिकल सेंटर में वह सर्जरी के बाद गंभीर स्थिति में है हालाँकि उसके बचने की उम्मीद है।
Credit- Reuters
“वह सचेत और अच्छा इंसान है। वह ठीक हो जाएगा। मैंने स्कूल के छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के लिए उनका धन्यवाद किया।” मेयर इंदिया किन्नकॉन ने समाचार एजेंसी सीबीएस न्यूज़ को बताया।
नॉक्सविले पुलिस ने कहा कि उन्होंने स्कूल में एक बंदूकधारी की रिपोर्ट मिलने के बाद ऑस्टिन-ईस्ट गए। यहाँ उस छात्र को संदिग्ध हालत में पाया गया।
टेनेसी ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टिगेशन के निदेशक डेविड राउच ने बताया “जैसे ही अधिकारी घटनास्थल पर पहुँचे, उसने गोलीबारी शुरू कर दी और उनपर निशाना साधा। संदिग्ध को घटनास्थल पर ही मृत घोषित किया गया जिसके बाद ऑस्टिन-ईस्ट के एक छात्र के रूप में उसकी पहचान की गई।” नॉक्सविले के पुलिस प्रमुख ईव थॉमस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए इस घटना को “चिलिंग” कहा। पुलिस ने शुरू में हमले में कई बंदूकधारियों के शिकार की सूचना दी थी।
Credit- Reuters
बंदूक की नोक पर ऑस्टिन-ईस्ट को बंद कर दिया गया था और माता-पिता को निर्देशित किया गया था कि वे अपने बच्चों को पीछे के प्रवेश द्वार पर ले जाएं।
एक माँ जो अपनी बेटी से अलग हो गई थी, वह स्कूल के पास इंतज़ार कर रही थी और पत्रकारों से कहा कि उसकी बेटी ने उसे एक मैसेज किया और तब से वह राहत महसूस कर रही है कि उसकी बेटी सुरक्षित है।
नैशविले कार्यालय के अधिकारी ने ट्विटर पर कहा कि इस जाँच में यू.एस ब्यूरो के अल्कोहल, तंबाकू, आग्नेयास्त्रों और विस्फोटक के एजेंट सहायता कर रहे हैं।
 

बढ़ रही हैं हिंसक घटनाएँ

इस साल बंदूक हिंसा से ऑस्टिन-ईस्ट समुदाय हिल गया है। ख़बरों के मुताबिक़ इससे पहले भी गोलीबारी में चार छात्रों की हत्या हो चुकी है।
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, शहर में हाल के महीनों में स्कूल में चार अन्य छात्रों को गोली मार दी गई थी। अधिकारियों ने कहा कि मार्च के बाद से संयुक्त राष्ट्र में गोलीबारी हुई और एक आदमी ने टेक्सास के कैबिनेट बनाने वाले संयंत्र में पिछले हफ़्ते आग लगा दी। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और छः घायल हो गए। 
अटलांटा-क्षेत्र के स्पा में आठ लोग मारे गए, बोल्डर, कोलोराडो में एक सुपरमार्केट में 10 लोग, और दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया के ऑरेंज शहर में एक रियल एस्टेट कार्यालय में 9 वर्षीय लड़के सहित चार लोगों ने अपनी जान गवाँ दी।
बता दें कि आये दिन संयुक्त राष्ट्र में इस तरह की हिंसक घटनाएँ देखने को मिल रही हैं।
Translate »