October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

मध्यप्रदेश की महिला ने बिसरख पुलिस को सुनाई अपनी दर्द भरी आपबीती, शादीशुदा व्यक्ति ने कुंवारा बताकर रचाई थी शादी

पहले से शादीशुदा होने के बावजूद भी एक व्यक्ति ने अपने आप को कुंवारा बताकर एक युवती से शादी कर ली। जब महिला को इस बात का पता चला तो उसने विरोध किया। इस मामले में महिला ने थाना बिसरख में मुकदमा दर्ज कराया है।

 

Marriage
Reuters

 

थाना बिसरख के प्रभारी अनीता चौहान ने बताया कि, पीड़िता का आरोप है कि वैवाहिक साइट पर उसने एक पोस्ट देखा। जिसमें अर्नव ने आस्ट्रेलिया में काम करने और अविवाहित होने की जानकारी दी थी। पहचान के बाद पीड़िता उसके साथ सहमति संबंध में रहने लगी और गर्भवती हो गयी। अर्नव के परिजन को भी इसकी जानकारी थी।

आरोप है कि शादी की तिथि निश्चित होने के बाद पीड़िता अपने घर मध्यप्रदेश चली गई। लेकिन अर्नव और उसके परिजन विवाह के लिए एमपी नहीं पहुंचे। 8 माह की गर्भवती होने के बाद वह अर्नव के घर पहुंची तो उसे भगा दिया गया। पीड़िता ने बताया कि 13 जून 2021 को अर्नव ने उससे शादी की। इसके बाद पता चला कि वह पहले से शादीशुदा है। 5 सितंबर 2018 को उसकी शादी हो चुकी है।

थाना प्रभारी ने बताया कि, मध्यप्रदेश में बच्चे को जन्म देने के बाद 18 सितंबर 2021 को पीड़िता बच्चे को लेकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित अपने पति के घर पहुंची तो ससुराल वालों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। 2 महीने के बच्चे को छोड़कर नौकरी का दबाव बनाने लगे। पीड़िता ने बच्चे की जान को खतरा बताते हुए पति और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों को नामित करते हुए दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Translate »