Friday, August 12, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

दिल्ली: नगर निगम चुनाव की तारीखों को लेकर आम आदमी पार्टी ने की सुप्रीम कोर्ट में अपील

by Priya Pandey
0 comment

दिल्ली में आगामी नगर निगम चुनाव की तारीखों को लेकर आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है। आप ने कोर्ट से कहा कि चुनाव को टाला न जाए, तय समय पर ही चुनाव कराया जाए।

दरअसल बता दें कि प्रदेश चुनाव आयोग ने बीते दिनों नगर निगम चुनाव की तारीखों का ऐलान टाल दिया गया था। इसके पीछे की वजह बताया गया था कि केंद्र सरकार ने कुछ ऐसे मुद्दे उठाए हैं, जिनकी कानूनी रूप से जांच किया जाना बाकी है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो तीनों MCD को एक करने की संभावना पर बातचीत की है, उसका असर चुनाव की तारीखों पर नहीं पड़ना चाहिए।

दरअसल, दिल्ली में नगर निगम के चुनावों की तारीखों को लेकर हाल ही में चुनाव आयोग ने बड़ा बयान दिया था। दिल्ली के चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने कहा था कि केंद्र सरकार ने कुछ ऐसे मुद्दे उठाए हैं जिनकी कानूनी रूप से जांच किया जाना बाकी है। हम अभी एमसीडी चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं कर पाएंगे। हमें कुछ और दिन लगेंगे। हमें 18 मई से पहले चुनाव कराना है। उन्होंने आगे कहा कि हम चुनाव स्थगित नहीं कर रहे हैं। अगर 18 मई से पहले नगर निगमों का एकीकरण होता है, तो हमें स्थिति की जांच करनी होगी। इसलिए हमें इस पर कानूनी राय लेने के लिए अभी समय चाहिए।

About Post Author