Thursday, August 11, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यामी गौतम ने फैंस से की ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने की अपील

by Priya Pandey
0 comment

कश्मीरी पंडितों के ऊपर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की हर ओर चर्चा सुनने के मिल रही है। दर्शक सहित देश की कई बड़ी हस्तियां इस फिल्म की तारीफ भी कर रही हैं। यही वजह है जो फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कई राज्य में टैक्स फ्री कर दिया गया है। वही कुछ राज्यों में इस फिल्म का विरोध भी किया जा रहा है।

फिल्म की तारीफ करने वालों में बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों का भी नाम शामिल है। अब बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा यामी गौतम ने भी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का सोशल मीडिया पर तारीफ की। साथ ही कहा है कि आज भी देश की ज्यादातर आबादी कश्मीर पंडितों के नरसंहार और उनके विस्थापन से अंजान है। यामी गौतम सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। वह फैंस से जुड़े रहने के लिए अक्सर खास पोस्ट शेयर करती रहती हैं। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर यामी गौतम ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘एक कश्मीरी पंडित की पत्नी होने से पहले मैं इस शांतिप्रिय समुदाय के अत्याचारों के बारे में जानती हूं। लेकिन ज्यादातर देश की आबादी अभी भी अनजान हैं। सच्चाई जानने में हमें 32 साल लगे और एक फिल्म को भी। कृपया द कश्मीर फाइल्स और इसका समर्थन करें।’ यामी गौतम ने यह बात पति आदित्य धार के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कही है।

आदित्य धार ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर ट्विटर पर लिखा, ‘आपको उन कश्मीरी पंडितों के सभी वीडियोज को देखना चाहिए जो द कश्मीर फाइल्स को देखने के बाद रो पड़े। यह सच्ची भावना है। यह दिखाता है कि कितने लंबे समय तक हमने अपने दर्द को दबाकर रखा और यह एक समुदाय त्रासदी है। हमारे पास रोने के लिए कोई कंधा नहीं था और हमारी दलीलों को सुनने के लिए कोई कान नहीं था। यह फिल्म हमारी सच्चाई दिखाने का एक साहसी प्रयास है! हमें इस त्रासदी को छुपाकर रखने के लिए मजबूर होना पड़ा।’

सोशल मीडिया पर यामी गौतम औरल आदित्य धार ट्वीट्स तेजी से वायरल हो रहे हैं। इनके फैंस ट्वीट्स को खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आपको बता दें कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 90 के दशक में कश्मीर पंडितों पर हुए नरसंहार और विस्थापन की कहानी को बयां करती हैं। फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में हैं।

About Post Author