September 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

तालिबान की चेतावनी के बावजूद अफ़ग़ानिस्तान की जनता का विरोध प्रदर्शन, लगे ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे

अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान के आतंक और घर से बाहर न निकलने की चेतावनी के बावजूद नागरिकों ने प्रदर्शन किए हैं। अफ़ग़ानी प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आज फिर दर्जनों प्रदर्शकारी काबुल स्थित पाकिस्तानी दूतावास के पास जमा हुए और तालिबानी लड़ाकों ने तितर-बितर करने के लिए गोलियाँ चलाईं।

 

Reuters

 

ख़बर है कि परवान और निमरूज़ प्रान्तों में भी ऐसे ही विरोध प्रदर्शन हुए हैं। ग़ौरतलब है कि तालिबान ने अफ़ग़ानिस्तान में न्याय मंत्रालय की अनुमति लिए बिना ही प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।

हालांकि इन सबके बावजूद आज काबुल में पाकिस्तानी दूतावास के सामने ‘हमें चाहिए आज़ादी’ के नारे लगे और लोगों ने विरोध किया, लेकिन इसी इसी दौरान तालिबानी बंदूकधारियों ने उन्हें भगा दिया।

केवल पाकिस्तानी दूतावास पर ही नहीं बल्कि परवान प्रान्त में हुए प्रदर्शन पर भी तालिबान ने गोलियां चलाईं। यहाँ प्रदर्शकारी ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगा रहे थे।

बता दें कि बीते दिन यानी बुधवार को अफ़ग़ानिस्तान के बदख़्शां प्रांत में दर्जनों अफ़ग़ानी महिलाओं ने तालिबान के केवल पुरुषों की सरकार के विरोध में प्रदर्शन किए और माँग की कि महिलाओं को भी राजनीतिक हस्तक्षेप करने का हक़ होना चाहिए। ख़बर है कि इस प्रदर्शन में कुछ महिलाओं के साथ हिंसा हुई, उन्हें पीटा गया और प्रदर्शन ख़त्म करवा दिया गया।

Translate »