देश-विदेश: धमाके से दहला अफगानिस्तान, दोपहर की नमाज के बाद मदरसे में बम धमाका, 16 लोगों की मौत

by Priya Pandey
0 comment

अफगानिस्तान के समांगन प्रांत के ऐबक शहर में बुधवार की दोपहर जाहदिया मदरसे में दोपहर की नमाज के बाद बम विस्फोट हुआ है। इस धमाके में 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 27 घायल हो गए। अफगानिस्तान के एक प्रमुख मीडिया समूह ने प्रांतीय अस्पताल के डॉक्टर के हवाले से रिपोर्ट दी। वहीं, बीएसएफ के महानिरीक्षक (जम्मू-फ्रंटियर) डी.के. बूरा ने कहा, सीमा सुरक्षा बल ने अच्छा काम किया है और पड़ोसी देशों के कई प्रयासों के बावजूद अंतरराष्ट्रीय सीमा खतरों से मुक्त रखा है। वे एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, पिछले एक साल में हमने सीमा को खतरों से मुक्त रखा है। सीमा पार से घुसपैठ की सात कोशिशें हुईं और सभी को नाकाम कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि चार एके-47 राइफल, गोला-बारूद और पचास किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है। बीएसएफ के आईजी बूरा ने यह भी जिक्र किया कि जम्मू-फ्रंटियर को इस साल की सर्वश्रेष्ठ फ्रंटियर ट्रॉफी दी गई है। उन्होंने कहा, इसके लिए मैं अधिकारियों और जवानों को बधाई देता हूं।

बूरा ने यह भी कहा कि बीएसएफ जम्मू-फ्रंटियर 1 दिसंबर को अपना स्थापना दिवस मना रहा है और 192 किलोमीटर अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा बीएसएफ द्वारा की जाती है।

About Post Author