February 25, 2021

Truth Always Wins!

किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष के ऐलान के बाद नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का धरना समाप्त, पूरी तरह खुला रास्ता

बुधवार की शाम को भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने ऐलान किया है कि नोएडा चिल्ला बॉर्डर से किसानों का प्रदर्शन खत्म किया जा रहा है। भानु प्रताप सिंह के इस ऐलान के बाद नोएडा चिल्ला बॉर्डर को किसानों ने पूर्ण रूप से खाली कर दिया है। किसान अपने वाहन और अन्य समान को लेकर वहां से अपने घर लौट गए हैं।

बुधवार की देर शाम को भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर अपने किसान संगठन के साथियों के साथ प्रेस वार्ता की है। प्रेस वार्ता के दौरान भानु प्रताप सिंह ने कहा है कि मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुए दंगे और उपद्रवियों के कारण वह काफी दुखी हैं। जिसकी वजह से वह नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर चल रहे भारतीय किसान यूनियन भानु के धरना प्रदर्शन को खत्म कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि भले ही सरकार उनकी बात ना माने। लेकिन उनको पूरा विश्वास है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी समस्याओं का समाधान जरूर करेंगे। इसके लिए वह देशहित के खिलाफ कभी नहीं जा सकते और ना ही उनके संगठन का कोई कार्यकर्ता देश विरोधी नीतियों में शामिल नहीं होगा। भानु प्रताप सिंह के इस ऐलान के बाद ही नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर किसानों ने अपना सभी सामान हटा दिया है। मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों ने आवागमन को पूर्ण तरीके से खाली करवा दिया है।

नोएडा पुलिस के अधिकारी ने बताया कि पिछले 58 दिनों से चल रहा नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर प्रदर्शन खत्म हो चुका है। किसानों के प्रदर्शन के दौरान एक तरफ का रास्ता खोला गया था और एक तरफ के रास्ते पर किसान प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन भानु प्रताप सिंह के ऐलान के बाद किसानों का धरना प्रदर्शन पूर्ण रूप से समाप्त हो चुका है। दोनों तरफ के रास्ते खोल दिए गए हैं।

Translate »