September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

टोक्यो पैरालम्पिक जीतने के बाद सुहास एलवाई से पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने की बात

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर पदक हासिल किया है। उनकी इस जीत पर आज गौतम बुद्ध नगर समेत पूरे उत्तर प्रदेश और देश में जश्न का माहौल है।

खुद पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनको कॉल करने शुभकामनाएं दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई से फोन पर बातचीत की। योगी आदित्यनाथ ने नोएडा डीएम सुहास एलवाई को बधाई देते हुए कहा कि, ‘यह बहुत ही गर्व की बात है कि प्रशासनिक जिम्मेदारियों को संभालने के साथ-साथ देश का नाम पूरे विश्व में रोशन किया और टोक्यो पैरा ओलंपिक में भारत को पदक हासिल करवाया।’

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि, ‘कोरोना काल के दौरान आपने कोरोना नियंत्रण पर कार्य किया और उसी के साथ आपने अपने खेल पर भी ध्यान दिया। इसके लिए आपको बधाई और शुभकामनाएं। सुहास एलवाई से कॉल पर बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘उत्तर प्रदेश सरकार बहुत ही जल्द एक कार्यक्रम करने वाली है। जिसमें टोक्यो पैरा ओलंपिक में पदक हासिल करने वाले लोगों को उत्तर प्रदेश सरकार सम्मानित करेगी। इसके लिए आपको सभी खिलाड़ियों को निमंत्रण देना होगा।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद सुहास एलवाई से फोन पर बात की है। प्रधानमंत्री ने सुहास से कहा कि, ‘आपने पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया है। इस पर सुहास ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि, आपने टोक्यो आने से पहले हम लोगों से बात की थी। तब आपने कहा था कि आपके सामने प्रतिद्वंदी कोई भी हो मत देखना डटकर मुकाबला करना, इस बात ने मुझे काफी इंस्पायर किया है। मैं कर्नाटक एक छोटे से शहर से हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि जिलाधिकारी बनूंगा और देश के लिए पैरालंपिक में मेडल जीतूंगा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि खुद देश के प्रधानमंत्री मुझे बात करके बधाई देंगे।

सुहास ने प्रधानमंत्री से बात करते हुए बताया कि, बचपन में खुद को अपंग देखने पर उन्हें लगता था कि भगवान ने उनके साथ क्या कर दिया। लेकिन आज पैरालंपिक में देश के लिए मेडल जीतना और प्रशासनिक अधिकारी बनके देश की सेवा करने पर उनको फक्र महसूस हो रहा है। प्रधानमंत्री ने सुहास का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि, आपने जो भी किया है अपने मेहनत अपने बलबूते पर किया है आपको बधाई।

Translate »