September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

काबुल से भारत पहुंचा वायुसेना का विमान, काबुल एयरपोर्ट से हर रोज़ उड़ सकेंगे भारत के विमान

अफ़ग़ानिस्तान में फंसे 168 लोगों को लेकर भारतीय वायु सेना का C-17 विमान दिल्ली के नज़दीक ग़ाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंचा है।

Credit ANI

इस विमान में 107 भारतीय नागरिक भी मौजूद हैं। बता दें इससे पहले आज दिन में ही ताजिकिस्तान से 87 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान नई दिल्ली हवाई अड्डे पहुंचा था। बाहर आने से पहले इन सभी लोगों को पहले कोविड के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट से गुज़रना होगा।

अफगानी सांसद समेत कई बाहरी शामिल

वायुसेना के C-17 विमानअफगानी सांसद अनारकली होनरयार, नरेंदर सिंह खालसा और इन दोनों के परिवार भी शामिल हैं। काबुल से आने वाली अगली फ्लाइट में 23 अफगानी हिंदू,  सिख और दो नेपाली नागरिक भी शामिल हैं। इंडियन वर्ल्ड फोरम के प्रेसिडेंट पुनीत सिंह चंढोक ने ये जानकारी दी है। बता दें होनरयार और खालसा उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें तालिबान शनिवार को अपने साथ ले गया था। तालिबान ने कहा था कि ये अफगानी हैं इसलिए देश नहीं छोड़ सकते लेकिन बाद में इन्हें छोड़ दिया गया।

हर रोज उड़ सकेंगे भारत के दो विमान

अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के वतन वापसी की राह आसान हो गई है। काबुल एयरपोर्ट से भारत को रोजाना दो विमानों के संचालन की अनुमति मिल चुकी है। अमेरिकी और उत्तरी अटलांटिक ट्रीटी ऑर्गनाइजेशन (NATO) फोर्स ने इसकी अनुमति शनिवार को दी है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अब वे जल्द ही सभी भारतीयों को वापस लाएंगे। यहां अभी 300 भारतीयों के फंसे होने की जानकारी है।

You may have missed

Translate »