October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

लखीमपुर खीरी में बड़ा बवाल, अजय मिश्रा के बेटे ने किसानों पर चढ़ा दी गाड़ी! 3 किसानों की मौत और 8 घायल

लखीमपुर खीरी में बड़ा बवाल, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा के काफिले को किसानों ने दिखाया काला झंडा तो किसानों के अनुसार अजय मिश्रा के बेटे ने चढ़ा दी गाड़ी, 3 किसानों की मौत और 8 घायल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बड़ा मामला सामने आया है। केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने लखीमपुर खीरी में किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी। जिसमें मौके पर ही 3 किसानों की मौत हो गई है और 8 किसान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल किसानों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद मौके पर मौजूद किसानों ने केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। मौके पर इस समय भारी संख्या में पुलिस फाॅर्स तैनात है।

क्या है मामला

दरअसल, आज रविवार को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा लखीमपुर खीरी में एक कार्यक्रम के लिए पहुंचे। जब केशव प्रसाद मौर्य और अजय मिश्रा के लखीमपुर खीरी आने की सूचना किसानों को प्राप्त हुई तो किसानों ने दोनों भाजपा मंत्रियों का विरोध करने के लिए सड़क पर काले झंडे लेकर खड़े हो गए। जैसे ही केशव प्रसाद मौर्य और अजय मिश्रा का काफिला तिकोनिया चौराहे से गुजरा। तभी किसानों ने उनको काले झंडे दिखाने शुरू कर दिया। इस काफिले में अजय मिश्रा का बेटा अभिषेक मिश्रा भी शामिल था। जिसने किसानों के गुस्से को देखते हुए किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी।

इस हादसे में 3 किसानों की मौके पर ही मौत हो गई और 8 किसान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिनको नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं। मौके पर इस समय भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात हैं। इसके अलावा हजारों की संख्या में किसान मौके पर पहुंच रहे हैं।

इस मामले के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर पुलिस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

Translate »