October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद अखिलेश यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, किसानों से मिलने जा रहे थे

यूपी के लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद अखिलेश यादव लखीमपुर के लिए रवाना हुए। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

 

 

पहले अखिलेश यादव को हाउस अरेस्ट किया गया। लेकिन कुछ लोगों ने अखिलेश यादव के घर के बाहर पुलिस की एक जीप में आग लगा दी। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव जैसे ही अपने घर के बाहर लखीमपुर जाने के लिए निकले, तभी पुलिस ने उनको रोक लिया तो अखिलेश अपने घर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। जिसके बाद पुलिस अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि लखीमपुर में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे अभिषेक मिश्र द्वारा किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी गई। जिसमें 8 किसानों की अभी तक मौत हो गई है। इस मामले के बाद राजनीति गर्मा गई है।

 

 

अखिलेश यादव ने भाजपा और योगी सरकार पर निशाना तानते हुए कहा कि, यह सरकार किसानों पर जिस तरह का अत्याचार कर रही है। उस तरह के अत्याचार अंग्रेज भी नहीं करते। गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा और डिप्टी सीएम (केशव प्रसाद मौर्य) को इस्तीफा दे देना चाहिए। मरने वाले किसानों के परिजनों को दो करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी दी जाए।

लखीमपुर में तनाव को देखते हुए प्रशासन ने मंगलवार तक के लिए जिले में इंटरनेट बंद कर दिया है। सोमवार को सिर्फ घटनास्थल के 20 किलोमीटर के दायरे में इंटरनेट बंद किया गया था। जिले में धारा 144 लगा दी गई है। योगी आदित्यनाथ इस मामले को लेकर काफी सख्त नजर आ रहे है। अखिलेश यादव से पहले प्रियंका गांधी को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Translate »