Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

ओटीटी पर रिलीज होने जा रही अक्षय कुमार की , जानें कब और कहां देखें फिल्म

by Priya Pandey
0 comment

अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ सिनेमाघरों से उतरकर अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मानुषी छिल्लर, सोनू सूद और संजय दत्त मुख्य भूमिकाओं में हैं। ‘सम्राट पृथ्वीराज’ 3 जून को रिलीज हुई थी। यश राज बैनर की इस फिल्म का निर्देशन डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। हालांकि यह बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई। देखना होगा कि ओटीटी पर इसे दर्शकों की कैसी प्रतिक्रिया मिलती है। फिल्म की कहानी हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी पर आधारित है।

कहां देख पाएंगे फिल्म

‘सम्राट पृथ्वीराज’ अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज की जाएगी। फिल्म 1 जुलाई को स्ट्रीम होगी। इसके फ्लॉप होने का ही नतीजा है कि सिनेमाघरों में आए इसे एक महीने भी पूरे नहीं हुए और इसे ओटीटी पर लाया जा रहा है। ओटीटी रिलीज पर अक्षय कुमार द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘मेरे 3 दशक के करियर में मैंने कभी इस तरह का ऐतिहासिक रोल नहीं किया। सम्राट पृथ्वीराज चौहान को पर्दे पर निभाना एक सम्मान की बात है। 1 जुलाई को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर फिल्म के स्ट्रीमिंग को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। मुझे खुशी है कि इस माध्यम के जरिए सम्राट पृथ्वीराज की कहानी दुनिया भर में पहुंचेगी।’

रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म का बजट 200 करोड़ है। यह बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी। बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, ‘सम्राट पृथ्वीराज’ ने सिनेमाघरों से 36-37 करोड़ का बिजनेस किया। म्यूजिक के राइट्स के 10 करोड़ मिले। सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स के 100 करोड़ के डील हुए। इस तरह फिल्म ने 150 करोड़ निकाल लिए लेकिन फिर भी यश राज बैनर को फिल्म से 50 करोड़ का नुकसान हुआ है।

About Post Author