अखिलेश यादव के चुनाव में नेताजी पहुंचे करहल, अमित शाह ने सपा पर साधा निशाना

by MLP DESK
0 comment

आज नेताजी मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे और सपा के मुखिया अखिलेश यादव के पक्ष में एक चुनावी सभा को मैनपुरी में संबोधित किया. गौरतलब है सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव करहल विधानसभा से चुनावी मैदान में है. अखिलेश के खिलाफ़ बीजेपी ने आगरा से सांसद और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को उतारकर दांव खेला है.

 

 

बीजेपी की कोशिश है कि चुनाव को इतना मुश्किल बना दिया जाए कि अखिलेश यादव और सपा की चुनावी मशीनरी करहल तक ही सीमित हो जाए. इसकी अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि 2022 के विधानसभा में प्रचार से नदारद नेताजी मुलायम सिंह यादव करहल पहुंच कर रैली कर रहे हैं.

अमित शाह की करहल में जनसभा

आज नेताजी मुलायम सिंह यादव के करहल पहुंचने के साथ ही संयोग से गृह मंत्री अमित शाह भी एसपी बघेल के चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे हुए थे. उन्होंने सपा के अपराध और परिवारवाद पर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने नेताजी की करहल में मौजूदगी पर भी चुटकी ली.

अमित शाह ने कहा, “टीवी पर देख रहा था, अखिलेश ने कहा था कि पर्चा डालने के बाद 10 मार्च को आऊंगा.
छठे ही दिन मैदान में आ गए और इस कड़ी धूप में इतनी आयु वाले नेता जी को भी मैदान में उतारना पड़ गया है.
मुझे बताइए भाई, अगर आगाज ऐसा है तो अंजाम कैसा होगा? यूपी में कमल जीतेगा।”

एसपी सिंह बघेल को मिली जेड सुरक्षा

करहल से बीजेपी प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल को केंद्र सरकार ने जेड सुरक्षा दी है. पिछले ही दिनों एक चुनावी सभा कर लौट रहे बघेल पर हमला हुआ जिसका आरोप बघेल ने सपा के कार्यकर्ताओं पर लगाया. इसके बाद से बीजेपी, सपा की अपराधिक छवि को लेकर हमलावर है.

लेखक: गौरव मिश्र

About Post Author