Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

सीबीआई ने पूर्व अधिकारी आनंद सुब्रमण्यम को किया गिरफ्तार, जानें क्या है वजह

by Priya Pandey
0 comment

25 फरवरी सीबीआई ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में अनियमितताओं को लेकर इसके पूर्व समूह संचालन अधिकारी आनंद सुब्रमण्यम को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एनएसई के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रमण्यम को सीबीआई ने चेन्नई से गिरफ्तार कर लिया है। आनंद को एनएसई को-लोकेशन स्कैम को लेकर गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई के अधिकारियों का कहना है कि आनंद को इस स्कैम के बारे में जानकारी है, लेकिन वह सहयोग नहीं कर रहा है।

इस मामले की जांच पिछले तीन वर्षों से चल रही है और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की एक ताजा रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई ने यह गिरफ्तारी की है। सेबी की रिपोर्ट में कुछ नये तथ्यों का खुलासा हुआ है।

सीबीआई को आनंद पर ही योगी होने का शक

सीबीआई ने आनंद को उसके चेन्नई वाले घर से गुरुवार को गिरफ्तार किया। उसे पहले दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय ले जाया जाएगा। वहां से सीबीआई उसे न्यायिक हिरासत में लेने के लिए अदालत में पेश करेगी। सीबीआई को शक है कि चित्रा को ईमेल पर सारे काम बताने वाला अज्ञात योगी कोई और नहीं बल्कि आनंद ही है।

अधिकारियों के मुताबिक सुब्रमण्यम को बृहस्पतिवार देर रात हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आनंद को जांच में सहयोग नहीं करने के चलते गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार करने से पहले उनसे चेन्नई में कई दिनों तक पूछताछ की थी।

सेबी ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चित्रा रामकृष्ण और अन्य लोगों पर आनंद सुब्रमण्यम को मुख्य रणनीतिक सलाहकार के रूप में नियुक्त करने के अलावा समूह संचालन अधिकारी और प्रबंधक निदेशक के सलाहकार के पद पर पुन: नियुक्त करने में नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

About Post Author