September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

राजस्थान में 40 साल के आदमी ने किया नाबालिग का अपहरण और बलात्कार, जान से मारने की भी की कोशिश

भारत-पाकिस्तान सीमा के पास राजस्थान के बाड़मेर ज़िले में गुरुवार को एक चालीस वर्षीय व्यक्ति ने एक नाबालिग लड़की का कथित रूप से अपहरण और बलात्कार किया और फिर उसे मारने की कोशिश की।

 

Quartz

 

पीड़ित परिवार ने बाड़मेर महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बाड़मेर महिला थाने की सब-इंस्पेक्टर सीमा चोपड़ा ने बताया कि नाबालिग को अगवा करने और बलात्कार करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. बता दें कि पीड़िता नाबालिग है।

परिवार के सदस्यों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, लड़की बाड़मेर थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके के पास मवेशी चरा रही थी।

सीमा चोपड़ा ने बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया और अज्ञात अपराधी द्वारा कई बार उसका बलात्कार किया गया।

सब-इंस्पेक्टर ने बताया कि पुलिस को लड़की बेहोशी की हालत में मिली और उसके गले में रस्सी से बंधी हुई थी। अपराधी ने अपराध को छिपाने और अपनी पहचान बचाने के लिए लड़की का गला घोंटने की कोशिश की थी। चोपड़ा ने कहा कि हो सकता है कि पीड़िता बेहोश हो गई हो और अपराधी उसे मरा हुआ मानकर वहां से चला गया हो। उन्होंने आगे मीडिया को बताया कि लड़की को अन्य परीक्षण और इलाज के लिए ज़िला सरकारी अस्पताल ले जाया गया है।

बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक (SP) आनंद शर्मा ने बलात्कारी की जांच और उसे पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है। ‘एक टीम को मौके पर भेजा गया है और अपराधी को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। शर्मा ने बताया कि अपराध स्थल से वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने के लिए हमने फोरेंसिक विशेषज्ञों से भी मदद ली है।

उन्होंने कहा कि इन अज्ञात अपराधी के ख़िलाफ़ IPC की धारा 342, 376 (2) (एन) और पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

परिवार ने बताया कि देर शाम जब लड़की घर नहीं लौटी तो हमने ग्रामीणों के साथ मिलकर तलाशी शुरू की। उन्होंने कहा कि हमने लड़की को बेहोशी की हालात में उसके गले में रस्सी के साथ पाया।

लड़की ने होश में आने के बाद अपने परिवार को बताया कि 40 साल की उम्र में एक व्यक्ति ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया और फिर उसे मारने की कोशिश की।

You may have missed

Translate »