April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का एक और विवादित बयान, कहा ज़्यादा बच्चे पैदा किये होते तो मिलता ज़्यादा राशन

उत्तराखंड के नए नवेले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बीते दिनों अपने फ़टी जीन्स वाले बयान के बाद विवादों में घिर गए थे, जहाँ उन्होंने कहा था कि जीन्स पहनने वाली लड़कियों में संस्कार की कमीं होती है और वे घर नहीं सम्हाल सकतीं। इस कथन के बाद उन्हें देशभर से नागरिकों की आलोचना का सामना करना पड़ा था, साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने भी इसका फ़ायदा उठाते हुए ख़ूब तंज़ कसे थे।
अब जब यह ममला शांत होता दिख रहा था तब उन्होंने एक और बयान दे दिया  की हमें अमेरिका ने 200 साल तक गुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में संघर्ष कर रहा है।
अब एक और बयान है जो फिर एक बार सुर्खियाँ बटोरता दिख रहा है। रावत ने कहा कि ज़्यादा बच्चे पैदा किये होते तो ज़्यादा राशन मिलता। दरअसल रामनगर में अंतरराष्ट्रीय वाणिकी दिवस पर हो रहे एक कार्यक्रम में उन्होंने सरकार द्वारा लोगों को राशन मुहैया कराने के सम्बंध में यह बात कही। रावत ने कहा कि लोग ज़्यादा राशन मिलने पर एक दूसरे से जलने लगे हैं कि दो सदस्यों वाले परिवार को 20 किलो राशन और 20 सदस्यों वाले परिवार को 1 कुंटल राशन क्यों मिला। इसमें जलने वाली क्या बात है, आपको भी समय रहते ज़्यादा बच्चे पैदा कर लेने चाहिए थे।
File Photo
हालाँकि सी.एम रावत में अपने इस बयान में किसी भी जाति या धर्म का नाम नहीं लिया है लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि विपक्षी पार्टियाँ इस बयान को लेकर सरकार पर निशाना साध सकती हैं।
Translate »