Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

अनुपम खेर ने अरविंद केजरीवाल के द कश्मीरी फाइल्स को यूट्यूब पर डालने वाले टिप्पणी का दिया मुहतोड़ जवाब

by Sachin Singh Rathore
0 comment

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी आम आदमी पार्टी के पंजाब में बहुमत से जीत के बाद अति उत्साहित होते हुए दिल्ली के विधानसभा में फिल्म द कश्मीरी फाइल को लेकर मजाकिया टिप्पणी कर दी। द कश्मीरी फाइल फिल्म को टैक्स फ्री करने को लेकर लगातार अरविंद केजरीवाल से मांग की जा रही थी।

दरअसल,इस मांग पर दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि टैक्स फ्री करवाने से अच्छा है, द कश्मीरी फाइल्स को यूट्यूब पर डाला जाए ऐसा करने से वह सबके लिए फ्री हो जाएगी। केजरीवाल के इस बयान को लेकर उनके आसपास बैठे आम आदमी पार्टी के विधायक खूब जोर-जोर से ठहाके लगा रहे थे। लेकिन अब यही टिप्पणी और ठहाके केजरीवाल के किरकिरी का कारण बन गई। पूरे देश भर में केजरीवाल के इस टिप्पणी का पुरजोर विरोध किया जा रहा है। इसी दरमियान द कश्मीरी फाइल फिल्म में पंडित का रोल करने वाले अनुपम खेर ने केजरीवाल पर बिना नाम लिए तीखा निशाना साधा है।

अनुपम खेर नहीं ट्वीट करते हुए अपने दर्शकों को द कश्मीरी फाइल फिल्म को सिनेमाघरों में जाकर देखने के लिए कहा। दरअसल, अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी से आहत अनुपम खेर ने अरविंद केजरीवाल का बिना नाम लिए ट्वीट कर लिखा कि “अब तो दोस्तों द कश्मीर फाइल #thekashmirfiles सिनेमा हॉल में ही जाकर देखना। आप लोगों ने 32 साल बाद कश्मीरी हिंदू के दुख को जाना है। उनके साथ हुए अत्याचार को समझा है। उनके साथ सहानुभूति दिखाई है, लेकिन जो लोग इस tragedy का मजाक उड़ा रहे हैं, कृपया उनको अपनी ताकत का एहसास कराएं। #shame

बात अगर केजरीवाल की टिप्पणी की करें तो उन्होंने दिल्ली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा था। उन्होंने सवाल उठाए थे कि आखिर बीजेपी क्यों द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की मांग कर रही है। इस फिल्म को यूट्यूब पर डाल दिया जाए तो यह सबके लिए फ्री हो जाएगी, सभी फिर इसे देख सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि कुछ कश्मीरी पंडितों के नाम पर करोड़ों कमा रहे हैं और तुम लोग (BJP) फिल्म के पोस्टर चिपका रहे हो।

बॉक्स ऑफिस पर मचा रहा धूम 

तमाम विरोध और कम स्क्रीनिंग के बावजूद द कश्मीरी फाइल ने महज 13 दिनों में 200 करोड़ का कारोबार पार कर दिया। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में द कश्मीर फाइल्स ने प्रभात के राधेश्याम और अक्षय कुमार के बच्चन पांडे को धूल चटा दिया। अभी भी इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में लोगों का तांता लगा हुआ है।

About Post Author