October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Apple Watch ने बचाई अपने मालिक की जान, एक्सीडेंट होने के बाद खुद ही कर डाला पुलिस और गर्लफ्रेंड को कॉल, पढ़िए दिलचस्प खबर

कभी आपने सुना है कि कोई Watch किसी की जान बचा सकती है। अगर नहीं सुना तो आज सुन लो। सिंगापुर में एक Apple Watch ने अपने मालिक की जान बचाई है। Apple Watch ने अपने आप ही इमरजेंसी नंबर पर कॉल दिया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने युवक को अस्पताल में एडमिट करवाया। डॉक्टरों का कहना है कि, अगर युवक थोड़ा सा भी देर हो जाता है। उसकी जान जा सकती थी।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक मामला सिंगापुर का है। सिंगापुर में रहने वाले 24 साल के मोहम्मद फित्री अपनी बाइक से कहीं पर जा रहे थे। तभी एक गाड़ी ने उनको जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद मोहम्मद फित्री सड़क पर गिर गए और उनके सिर में काफी चोट लगने के कारण बेहोश हो गए।

जब काफी समय तक मोहम्मद फित्री होश में नहीं आए तो Apple Watch एक्टिव हो गई और खुद ही इमरजेंसी नंबर पर कॉल दिया। इसके अलावा Apple Watch ने युवक की गर्लफ्रेंड समेत कई प्राइमरी नंबर को भी डायल कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने युवक को अस्पताल में एडमिट करवाया है। अभी युवक की हालत खतरे से बाहर है। आपको बता दें कि, Apple Watch में कुछ ऐसे फीचर्स है। जो आपकी गतिविधियों को लगातार देखती रहती है। यह आपका सिर्फ काम नहीं करती बल्कि आपके साथ हो रही एक्टिविटी के बारे में भी जानती है।

Translate »