May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

रक्षा मंत्रालय का बड़ा फ़ैसला, अब सेना के अस्पतालों में इलाज करा सकेगा आम आदमी

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनज़र रक्षा मंत्रालय ने एक बड़ा फ़ैसला लिया है जिसके तहत अब सेना के लिए बनाए गए अस्पतालों में आम नागरिक भी इलाज करवा सकेंगे। इन अस्पतालों में पहले केवल सैनिक या सेना से जुड़े पदाधिकारी जी इलाज करा सकते थे।

बता दें कि देशभर में 67 अस्पताल हैं। यह निर्देश रक्षा मंत्री ने सेना के तीनों प्रमुखों और रक्षा सचिव के साथ बैठक के बाद सभी अस्पतालों को जारी किया गया है। इन अस्पतालों में ज़िला प्रशासन या कोविड के नोडल अधिकारी के माध्यम से मारीज़ों का इलाज किया जाएगा।
Credit- ndtvindia
समाचार एजेंसी एनडीटीवी के अनुसार, ‘मंत्रालय की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि देश में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि देशभर में कैंटोन्मेंट बोर्ड की ओर से मैनेज किए जाने वाले अस्पतालों में सभी मारीज़ों, (चाहे वो कैंट के निवासी हों या नहीं) को ज़रूरी चिकित्सकीय सहायता दी जाए।’
ग़ौरतलब है कि इसके पूर्व रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन(DRDO) ने भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र दिल्ली एयरपोर्ट के पास स्थित अपना अस्पताल लोगों के इलाज के लिए खोल दिया है। यह अस्पताल पिछले साल भी खोला गया था, हालाँकि संक्रमण के मामले घटने के कारण इसे बंद कर दिया गया था।
बता दें कि  भारत में संक्रमण के नए मामलों के साथ एक्टिव मारीज़ों की संख्या बढ़कर 20 लाख के पार जा चुकी है। तेज़ी से बढ़ते एक्टिव मामलों की संख्या के कारण अस्पतालों और बेड्स की ख़ासी ज़रूरत पड़ रही है जिसको ध्यान में रखकर सरकार की ओर से ये फ़ैसला लिया गया है।
Translate »