May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

कोरोना संक्रमण की लड़ाई में सेना ने उठाये बड़े कदम, जनता के इलाज के लिए सेना बनाएगी कोविड अस्पताल

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार अब हर तरीके अपना रही है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आम जनता को कोरोना का इलाज दिलाने के लिए भारतीय सेना से बातचीत की है। मिली जानकारी के अनुसार, रक्षा मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवणे से बातचीत की है। उन्होंने सेना प्रमुख को आदेश दिया है कि वह कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का अपने अस्पतालों में इलाज करवाए।

रक्षा मंत्रालय की तरफ से सेना प्रमुख को आदेश दिया गया है कि, वह अपने अस्पतालों को कोविड अस्पतालों में बदले। शुरूआत में अस्पतालों में करीब 250 बेड की सुविधा होनी चाहिए। जिसको बाद में बढ़ाकर एक हजार तक पहुंचा चाहिए। अब सेना आम जनता के लिए कोविड अस्पताल बनाएगी।

इसके अलावा डीआरडीओ ने भी कोविड अस्पताल का शुरूआत कर दी है। आपकों याद दिला दें कि, डीआरडीओ ने कोरोना काल के समय में करीब 1000 बेड का कोविड अस्पताल बनाया था। बाद में जब कोरोना कम हो गया तो फरवरी के महीने ने डीआरडीओ ने यह अस्पताल बंद कर दिया था। लेकिन अब दुबारा से डीआरडीओ ने 500 बेड से कोविड अस्पतालों की शुरूआत की है।

Translate »