December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अर्घ्य देने के लिए ग्रेनो प्राधिकरण ने सात कृत्रिम तालाबों में किए पानी के इंतजाम

ग्रेटर नोएडा: आस्था का महापर्व छठ के व्रती बुधवार शाम को डूबते सूर्य को अर्घ्य देंगे और कल सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देंगे। व्रतियों को अर्घ्य देने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर में सात जगहों पर कृत्रिम तालाबों में पानी भर दिए हैं। इनमें से दो तालाबों का निर्माण खुद से किए हैं। व्रती यहां से आसानी से सूर्य को अर्घ्य दे सकेंगे।

 

 

ग्रेटर नोएडा मैं बड़ी तादाद में लोग छठ महापर्व को मनाते हैं इसे देखते हुए प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने छठ महापर्व के व्रतियों को सूर्य का अर्घ्य देने के लिए जल विभाग को कृत्रिम तालाब निर्मित करने के निर्देश दिए थे। इसके मद्देनजर जल विभाग ने दो जगहों पर कृत्रिम तालाब निर्मित कर दिये हैं।

 

 

ग्रेटर नोएडा में नॉलेज पार्क स्थित आईईसी कॉलेज के पास दो तालाब बनाए हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित चेरी काउंटी के पास भी बड़ा तालाब बनाया है। इसके अलावा कासना गांव, कुलेसरा गांव, म्यू सेकेंड स्थित ईडब्ल्यूएस फ्लैट के पास, रोजा जलालपुर के समीप गैलेक्सी वेगा सोसाइटी और नवादा गांव स्थित शनि मंदिर के पास बने कृत्रिम तालाबों में पानी के इंतजाम कर दिए हैं।

 

 

व्रती इन जगहों से आसानी से सूर्य को अर्घ्य दे सकते हैं। वहीं, कोरोना महामारी के मद्देनजर इन तालाबों से अर्घ्य देने वालों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के इंतजाम पुलिस-प्रशासन की तरफ से किए गए हैं। मौके पर मौजूद रहने वाले व्यवस्थापकों से भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की अपील की गई है।

 

Translate »