Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

अरविंद केजरीवाल ने विद्यार्थियों को दिया बड़ा तोहफा, 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का किया उद्घाटन

by Priya Pandey
0 comment

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया। राजधानी के 240 सरकारी स्कूलों में करीब 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया। इस दौरान डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद रहे।

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि इन दिनों कई नेता कह रहे हैं कि केजरीवाल आतंकवादी है। आज वही आतंकवादी 12400 स्मार्ट क्लासरूम दे रहा है। ये आतंकवादी बाबा साहेब का सपना पूरा कर रहा है। केजरीवाल ने कहा कि नेता उन्हें आतंकी न कहें तो उन्हें वोट नहीं मिलेंगे।

केजरीवाल बोले, बच्चे धर्म-जाति के आधार पर नहीं देंगे वोट

उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि केजरीवाल ने सब फ्री कर दिया। लेकिन हम कहते हैं कि अगर किसी गरीब का मुफ्त इलाज हो रहा है तो इससे अच्छा क्या होगा। उन्होंने इस दौरान एक नारा भी दिया। कहा कि इंकलाब जिंदाबाद, शिक्षा क्रांति जिंदाबाद। उन्होंने कहा कि हम देशभक्त बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये बच्चे धर्म और जाति के आधार पर वोट नहीं देंगे। बल्कि ये विकास के नाम पर वोट देंगे। इस दौरान अऱविंद केजरीवाल बोले कि फ्री शिक्षा से बढ़कर देशभक्ति और राष्ट्रवाद क्या होगा।

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले 7 वर्षों में कुल 20,000 क्लासरूम का निर्माण किया है। इस अवधि में सभी राज्य सरकारें और केंद्र सरकार संयुक्त रूप से 20,000 क्लासरूम स्थापित नहीं कर सकी हैं।

 

About Post Author