November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ब्रेकिंग: आर्यन खान को आखिरकार हाइकोर्ट से मिली ज़मानत, अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमीचा की भी रिहाई

तीन हफ़्ते से ज़्यादा समय तक जेल में रहने के बाद आखिरकार बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन खान को ज़मानत दे दी है।

 

 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा एक क्रूज शिप पार्टी पर छापेमारी के कुछ घंटे बाद शाहरुख खान के 23 वर्षीय बेटे आर्यन खान को 3 अक्टूबर से हिरासत में लिया गया था जिसके बाद उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया।

8 अक्टूबर से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान को इससे पहले दो बार ज़मानत देने से इनकार किया जा चुका है। उनके वकीलों ने बार-बार इशारा किया था कि उनके पास किसी तरह का कोई ड्रग्स नहीं मिला है।

हालाँकि, इसपर NCB ने तर्क दिया था कि आर्यन एक साज़िश का हिस्सा हैं और उनकी व्हाट्सएप चैट से पता चलता है कि वह अवैध ड्रग्स के लेनदेन में शामिल थे।

आर्यन की गिरफ़्तारी और ज़मानत से इनकार ने ये बहस भी छेड़ दी थी कि क्या उनके साथ हो रहा यह व्यवहार क़ानूनी तौर पर ठीक है, क्योंकि अनेक वकीलों और पत्रकारों ने यह बात कही थी कि स्पष्ट रूप से अबतक उनके किसी भी ड्रग्स के सेवन या व्यापार में सीधे तौर पर शामिल होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

आर्यन खान के पिता शाहरुख खान भारत के सबसे बड़े और सबसे पसंदीदा फ़िल्मी सितारों में से एक हैं। अपना समर्थन दिखाने के लिए करोड़ों प्रशंसक खान के मुंबई स्थित घर “मन्नत” के बाहर कई दिनों तक जमा रहे थे।

Translate »