Assembly Election Result 2023: त्रिपुरा-नागालैंड में लहराया बीजेपी का परचम, पीएम मोदी ने लोगों का किया धन्यवाद

by Priya Pandey
0 comment

त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड के विधानसभा चुनाव की काउटिंग में स्थिति लगभग साफ हो चुकी है नागालैंड में बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को बहुमत मिल चुका है। वहीं त्रिपुरा के रुझानों में भी BJP+ को बहुमत मिल गया है, वहीं मेघालय के रुझानों में में NPP सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। पीएम मोदी शाम सात बजे बीजेपी मुख्यालय जाएंगे और तीन राज्यों में मिली जीत पर जनता को धन्यवाद और कार्यकर्ताओं को बधाई देंगे।

पीएम मोदी दो राज्यों में मिली चुनावी जीत पर त्रिपुरा और नगालैंड के लोगों का धन्यवाद किया है। साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के लिए उनकी सराहना की है।

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने पहली बार देखा है कि केंद्र ने क्षेत्र में शांति और विकास लाने के लिए कितनी बारीकी और ईमानदारी से काम किया है, चाहे वह राजमार्ग बनाने जैसी बड़ी परियोजनाएं हों या उन्हें पेयजल, मुफ्त राशन और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना हो। उन्होंने कहा कि केंद्र और पूर्वोत्तर के बीच पहले एक व्यापक अंतर था, लेकिन मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दूरियों को खत्म कर दिया है। रिजीजू ने कहा कि त्रिपुरा के लोगों ने देखा है कि कैसे भाजपा ने पुरानी समस्याओं को हल करके उनसे किए गए अपने वादों को पूरा करने के लिए काम किया है। भाजपा महासचिव तरुण चुग ने त्रिपुरा एवं मेघालय के शुरुआती नतीजों में भाजपा की शानदार बढ़त पर खुशी जताई और कहा कि पूर्वोत्तर में भाजपा प्रचंड जीत की ओर अग्रसर होते हुए कांग्रेस का सफाया करने जा रही है।

हालांकि मेघालय में भाजपा का प्रदर्शन हालांकि उम्मीद के मुताबिक नहीं दिख रहा है क्योंकि वह पहली बार सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ने के बाद केवल तीन सीटों पर आगे है। त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में भी विधानसभा की 60-60 सीटें हैं।

About Post Author