Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूपी में तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन, मैदान में होंगे ये दिग्गज

by Priya Pandey
0 comment

आज यूपी में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। सभी उम्मीदवारों की किस्मत 20 फरवरी को जनता ईवीएम में कैद कर देगी। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी उम्मीदवार अपनी पूरी ताकत झोंकने वाले हैं। कई बड़े नेता भी आज पार्टी के प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं कोविड सुरक्षित तरीके से कराने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस चरण में प्रदेश के 16 जनपदों की 59 विधान सभा सीटों के लिए सुबह 7:00 बजे से सायं 6:00 बजे तक मतदान करने का समय निर्धारित है।

यूपी की 59 सीटों पर प्रचार का अंतिम दिन

आपको बता दें कि यूपी में तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर वोट पड़ने जा रहे हैं। रविवार सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। तीसरे चरण में हाथरस, फिरोजाबाद जिले कासगंज, एटा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा जिले की 59 सीटें हैं। चुनावी मैदान में सत्ताधारी भाजपा, सपा, कांग्रेस, रालोद, बसपा और आप के अलावा कई दल उतरे हैं। हालांकि मुख्य मुकाबला भाजपा और सपा के बीच माना जा रहा है।

ईवीएम में कैद होगी नेताओं की किस्मत

तीसरे चरण के चुनाव में कई बड़े नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद होगी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, करहल से अखिलेश को चुनौती दे रहे केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल, योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना, राम नरेश अग्निहोत्री, नीलिमा कटियार, शिवपाल सिंह यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद जैसे दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है।

About Post Author